1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ T20 Live : मैदान गीला होने से टॉस में देरी, टीम इंडिया की सीरीज फतह करने पर नजर

IND vs NZ T20 Live : मैदान गीला होने से टॉस में देरी, टीम इंडिया की सीरीज फतह करने पर नजर

IND vs NZ T20 Live : भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। भारतीय टीम (Team India) फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम इंडिया (Team India) इस मैच को जीतकर टी20 सीरीज (T20 Series) पर कब्जा जमाने उतरेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

IND vs NZ T20 Live : भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। भारतीय टीम (Team India) फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम इंडिया (Team India) इस मैच को जीतकर टी20 सीरीज (T20 Series) पर कब्जा जमाने उतरेगी। ऐसा हुआ तो न्यूजीलैंड की जमीन पर यह टीम इंडिया (Team India) की लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत होगी। इससे पहले 2020 में पिछले दौरे पर टीम इंडिया (Team India) ने 5-0 से टी20 सीरीज अपने नाम की थी।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले से पहले जारी हुई गाइडलाइन, पढ़ लें जरूरी खबर

मैच से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है। नेपियर में भारी बारिश हो रही है। ऐसे में मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बारिश से तीसरा टी20 रद्द भी किया जा सकता है। सीरीज का पहला मैच भी बारिश से धुल गया था। वेट आउटफील्ड या यूं कहें मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी हो रही है। हालांकि, फिर से हल्की-हल्की बारिश शुरू हो गई है। ऐसे में टॉस में और देरी हो सकती है। पिच पर अभी भी कवर्स हैं। कमेंटेटर साइमन डूल ने बताया कि नेपियर में बारिश रुक चुकी है। हालांकि, पिच को अभी कवर्स में रखा गया है। हालांकि, दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने वॉर्म अप करना शुरू कर दिया है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि टॉस तय समय पर हो पाता है या नहीं।

नेपियर में मैच वाले दिन बारिश की संभावना 70 फीसदी है। मौसम विभाग की रिपोर्ट (Meteorological Department Report) के मुताबिक, मैच से पहले  बारिश की संभावना जताई गई थी और वैसा ही हो भी रहा है और इसकी वजह से मैच शुरू होने में देरी हो रही है। वहीं, रात में भी बारिश की संभावना 70 फीसदी ही है। ऐसे में बारिश दूसरी पारी में खलल डाल सकती है। हालांकि, मैच नतीजा निकलाने के लिए दोनों पारी में कम से कम पांच ओवर का खेल होना जरूरी है। ऐसे में मैच का नतीजा निकलने की संभावना काफी ज्यादा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...