1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने माना पहले 2 टेस्ट में भारत का पलड़ा भारी

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने माना पहले 2 टेस्ट में भारत का पलड़ा भारी

दक्षिण अफ्रीका उन कुछ स्थानों में से एक है, जहां भारत ने अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इस बार यह इंतजार समाप्त करने के लिये प्रतिबद्ध है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका उन कुछ स्थानों में से एक है, जहां भारत ने अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इस बार यह इंतजार समाप्त करने के लिये प्रतिबद्ध है।

पढ़ें :- India vs New Zealand 2nd T20, Lucknow: दूसरे टी20 मैच में हो सकता है ये बदलाव, इनकी होगी छुट्टी तो इन्हें मिलेगा मौका?

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और प्रशासक अली बाकर का मानना है कि भारत के पास पिछले 30 वर्षों में बेस्ट तेज गेंदबाजी आक्रमण है और इसलिए वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा।

बाकर ने कहा, ‘पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा जो समुद्र तल से 5000 फुट ऊपर और दूसरा मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में खेला जाएगा जो समुद्र तल से 6000 फुट ऊपर है।

इन दो टेस्ट मैदानों की अलग तरह की भौगोलिक परिस्थितियां तथा वांडरर्स और सुपर स्पोर्ट पार्क में तेज उछाल वाली पिचें आमतौर पर तेज गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं।

पढ़ें :- Arshdeep Singh: अर्शदीप सिंह के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टी20 में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले हैं गेंदबाज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...