1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SA: विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर बुना था केशव महाराज के लिए जाल, रिकार्ड हुई बात

IND Vs SA: विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर बुना था केशव महाराज के लिए जाल, रिकार्ड हुई बात

भारत की टीम दक्षिण अफ्रीका को पहली बार टेस्ट मैच में सेंचुरियन के क्रिकेट ग्राउंड पर हराने में सफल हुई है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही भारत की टीम को 1—0 से अजेय बढ़त मिल गया है। इस मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम के बल्लेबाज भारत के गेंदबाजों के सामने असहाय नजर आये।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत की टीम दक्षिण अफ्रीका(IND Vs SA) को पहली बार टेस्ट मैच में सेंचुरियन के क्रिकेट ग्राउंड पर हराने में सफल हुई है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही भारत की टीम को 1—0 से अजेय बढ़त मिल गया है। इस मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम के बल्लेबाज भारत के गेंदबाजों के सामने असहाय नजर आये। भारत के गेंदबाजों ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को पूरे मैच में क्रिज पर टिकने नहीं दिया। सभी बल्लेबाजों के लिए भारतीय(Indian) गेंदबाजों के पास अलग—अलग रणनीति थी।

पढ़ें :- कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें पता है किस तरह से वापस फॉर्म में लौटना है: महेला जयवर्धने

टीम के कप्तान विराट ने चौथे दिन का आखिरी ओवर करने के लिए जसप्रीत बुमराह को गेंद थमाई और उनके साथ मिलकर महाराज को आउट करने का जाल बुना। विराट ने महाराज के आउट होने से पहले ही उनके विकेट की भविष्यवाणी कर दी थी, जो स्टंप माइक(Stump Mike) में कैद हुई और चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगी। आखिरी ओवर की शुरुआत से पहले विराट ने कहा, ‘आउट करेंगे इसको, आउट करना है इसको।’ इसके बाद कप्तान ने बुमराह को बताया कि किस तरह की गेंद फेंकनी है केशव महाराज(Keshav Maharaj) को। बुमराह ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर केशव महाराज को क्लीन बोल्ड कर दिया और इसके साथ ही चौथे दिन का खेल भी खत्म हो गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...