1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महंगाई की मार: यूपी में बस से यात्रा करना होगा और महंगा, रोडवेज बसों का बढ़ा किराया

महंगाई की मार: यूपी में बस से यात्रा करना होगा और महंगा, रोडवेज बसों का बढ़ा किराया

महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और बड़ा झटका लगा है। अब यूपी में बस का सफर करना महंगा हो गया है। टोल दरों में बढ़ोतरी के बाद अब यात्रियों को यात्रा के लिए ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा। यूपी परिवहन निगम  (UP Transport Corporation) की बसों में 1 रुपये से लेकर 7 रुपये तक का किराया बढ़ा दिया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और बड़ा झटका लगा है। अब यूपी में बस का सफर करना महंगा हो गया है। टोल दरों में बढ़ोतरी के बाद अब यात्रियों को यात्रा के लिए ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा। यूपी परिवहन निगम  (UP Transport Corporation) की बसों में 1 रुपये से लेकर 7 रुपये तक का किराया बढ़ा दिया गया है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बढ़ा हुआ किराया तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। बता दें कि, ये किराया सिर्फ टोल मार्गों पर ही लागू होगा। ऐसे में कानपुर से दिल्ली, लखनऊ से आगरा, लखनऊ से लखीमपुर खीरी समेत अन्य टोल वाले रास्ते में यात्रियों को ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा। उधर, यात्री इस बढ़े हुए किराए से नाराज हैं।

वह कहते हैं कि लगातार महंगाई बढ़ रही है, अब सफर भी महंगा हो गया। बता दें कि, साधारण बसों में 100 किलोमीटर तक का सफर करने वाले यात्रियों को अब एक से डेढ़ रुपये ज्यादा देने होंगे। वहीं, ऐसी बसों के किराए में सात रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।

अफसरों का दावा है कि इससे परिवहन निगम प्रशासन पर टोल का बोझ कम पड़ेगा। बता दें कि, अभी यह किराया मैनुअल टिकट के रूप में लिया जा रहा है। बसों में एटीएम मशीनों के जरिए फीडिंग हो जाने के बाद यात्रियों को मशीन से मिलने वाले टिकट को भी बढ़े हुए किराए के साथ दिया जाएगा।

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...