1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Instagram ने नए सुरक्षा उपकरण किए लॉन्च: जानिए यह क्या करता है

Instagram ने नए सुरक्षा उपकरण किए लॉन्च: जानिए यह क्या करता है

मेटा कुछ ऐसा पेश कर रहा है जिसे वह फ़ैमिली सेंटर कहता है, जो सुरक्षा उपकरणों का एक केंद्रीकृत केंद्र है, जिसे माता-पिता यह नियंत्रित करने में सक्षम होंगे कि बच्चे कंपनी के ऐप में क्या देख और कर सकते हैं, जिसकी शुरुआत इंस्टाग्राम से होती है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

युवा उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अमेरिका में नए माता-पिता के नियंत्रण की घोषणा की थी।

पढ़ें :- Reels Lovers के लिए Important News, इंस्टाग्राम ने जोड़ा ये नया फीचर्स

माता-पिता, टेक वॉचडॉग और सांसदों ने लंबे समय से कंपनी से किशोरों को इंस्टाग्राम पर सुरक्षित रखने के लिए और अधिक करने का आह्वान किया है, जो 13 वर्ष से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति को साइन अप करने के लिए आमंत्रित करता है।

इसके लिए, मेटा कुछ ऐसा पेश कर रहा है जिसे वह फ़ैमिली सेंटर कहता है, जो सुरक्षा उपकरणों का एक केंद्रीकृत केंद्र है, जिसे माता-पिता यह नियंत्रित करने में सक्षम होंगे कि बच्चे कंपनी के ऐप्स में क्या देख सकते हैं और क्या कर सकते हैं, जिसकी शुरुआत इंस्टाग्राम से होती है।

पर्यवेक्षण सुविधाओं का नया सेट माता-पिता और अभिभावकों को युवा उपयोगकर्ताओं की इंस्टाग्राम आदतों में कुछ महत्वपूर्ण पारदर्शिता प्रदान करता है।

उपकरण माता-पिता को यह निगरानी करने की अनुमति देंगे कि कोई बच्चा ऐप पर कितना समय बिताता है, उन खातों के बारे में अपडेट रहें जिन्हें उन्होंने हाल ही में फॉलो किया है और किसने उनका अनुसरण किया है और उनके द्वारा रिपोर्ट किए गए किसी भी खाते के बारे में सूचनाएं प्राप्त करेंगे।

पढ़ें :- Instagram पर इस तरीके से बदलिए अपनी ईमेल आईडी, देखें टिप्स

वे उपकरण यूएस में इंस्टाग्राम पर शुरू हो गए हैं और मई में मेटा के वीआर प्लेटफॉर्म के रास्ते पर हैं ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...