1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2021 : BCCI की बड़ी घोषणा, इस दिन होगी खिलाड़ियों की नीलामी

IPL 2021 : BCCI की बड़ी घोषणा, इस दिन होगी खिलाड़ियों की नीलामी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में होने वाले आईपीएल के 14 वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। भारत में होने वाला क्रिकेट लीग इस बार भारत में ही होगा या नहीं ये अभी तय नहीं हुआ है।

पढ़ें :- होटल में सिराज और उमरान के तिलक न लगवाने पर विवाद, सोशल मीडिया पर लोग उठा रहे सवाल

आईपीएल का पिछला सत्र कोरोना काल की वजह से भारत में न होकर संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था। कई खिलाड़ियों के अपनी अपनी टीमों से किया गया अनुबंध इस साल समाप्त हो रहा है। इस लिहाज से इस बार खिलाड़ियों की निलामी नए सीरे से होगी।

कुछ फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने भरोसेमंद खिलाड़ियों को पुनः अपनी टीम में रखा है और अन्य खिलाड़ियों को रीटेन कर दिया है। बीसीसीआई ने 14वें सत्र के लिए निलामी के दिन की घोषणा कर दी है। खिलाड़ियों के निलामी की तारीख 18 फरवरी के दिन रखी गई है। इस बात की घोषणा लीग के आयोजकों ने बुधवार को की।

अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू सीरीज का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा। खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी, जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिग विंडो खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में ट्रांस्फर जारी रहेगा।

हर बार की तरह इस बार भी इस सीजन में 8 ही टीमें हिस्सा लेंगी। आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में डिफैडिंग चौम्पियन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था। मुंबई के बाद इस लीग में सबसे ज्यादा ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स के नाम हैं, जिन्होंने तीन बार जीती हैं।

पढ़ें :- भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है महामुकाबला, 8 दिनों बाद दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...