1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Israel–hamas war : कतर पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां,दोबारा से युद्ध विराम कराने की कोशिश

Israel–hamas war : कतर पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां,दोबारा से युद्ध विराम कराने की कोशिश

इजरायल और हमास के बीच फिर से युद्ध विराम कराने की कोशिशें तेज हो गई है।इजरायल और हमास के बीच फिर से युद्ध विराम कराने की कोशिशें तेज हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Israel–hamas war : इजरायल और हमास के बीच फिर से युद्ध विराम कराने की कोशिशें तेज हो गई है।इजरायल और हमास के बीच फिर से युद्ध विराम कराने की कोशिशें तेज हो गई है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां कतर की राजधानी दोहा पहुंचे हैं। शनिवार को मैक्रां कतर पहुंचे।

पढ़ें :- जॉर्डन में अमेरिकी बेस पर Drone Attack तीन सैनिकों की मौत और कई घायल, जो बाइडन ने दी प्रतिक्रिया

हमाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल के पहुंचने कतर के विदेश मंत्री डॉ. मोहम्मद बिन अब्दुलअजीज बिन सालेह अल खुलाइफी, फ्रांस में कतर राज्य के महामहिम राजदूत शेख अली बिन जस्सेम अल-थानी ने स्वागत किया।

शनिवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां ने कहा कि वह गाजा में फिर से हिंसा शुरू होने को लेकर चिंतित हैं। मैक्रां ने ये भी कहा कि वह कतर जा रहे हैं ताकि इजरायल हमास के बीच एक और युद्ध विराम कराया जा सके।

बताते चलें कि शुक्रवार को इजरायल और हमास के बीच युद्ध विराम खत्म हो गया था। जिसके बाद इजरायली आर्मी ने दावा किया था कि हमास ने उस पर मिसाइल से हमला किया था। हमास के हमले के बाद इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी थी, जिसके बाद से फिर से दोनों के बीच महासंग्राम छिड़ गया था।

पढ़ें :- UNRWA Funding : अमेरिका समेत 6 देशों ने यूएन की एजेंसी की फंडिंग रोकी, हमास की मदद करने का लगा था आरोप
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...