HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Houthi drone attack : 24 घंटे के भीतर हूतियों का दूसरा ड्रोन हमला, लाल सागर में जहाज को बनाया निशाना

Houthi drone attack : 24 घंटे के भीतर हूतियों का दूसरा ड्रोन हमला, लाल सागर में जहाज को बनाया निशाना

यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में एक जहाज पर ड्रोन से हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। ये  24 घंटे के भीतर अब दूसरा ड्रोन हमला है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Houthi drone attack : यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में एक जहाज पर ड्रोन से हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। ये  24 घंटे के भीतर अब दूसरा ड्रोन हमला है। यमन के हूतियों ने रविवार को लाल सागर में एक जहाज पर ड्रोन से हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। हमले के बाद जहाज में आग लग गई और काला धुआं उठने लगा।

पढ़ें :- वैश्विक चुनौतियों के बीच भारत ने निर्यात में लगाई लंबी छलांग, पांच फीसदी का इजाफा

इससे पहले हूतियों ने 1 दिन पहले ही अदन की खाड़ी में एक वाणिज्यिक जहाज (Commercial Ship)को निशाना बनाया था। हूती विद्रोहियों (Houthi rebels) द्वारा लाल सागर में किया गया यह नवीनतम हमला है।

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब अमेरिका ने यूएसएस ड्वाइट डी. आइजनहावर (USS Dwight D. Eisenhower) को आठ महीने की तैनाती के बाद वापस घर भेज दिया है, जिसमें उसने हौथी हमलों के लिए अमेरिकी प्रतिक्रिया का नेतृत्व किया था। उन हमलों के कारण एशियाई, मध्य पूर्व और यूरोपीय बाजारों के लिए महत्वपूर्ण मार्ग से शिपिंग में भारी गिरावट देखी गई है, हौथियों का कहना है कि यह अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक गाजा पट्टी में इजरायल-हमास युद्ध (Israel–Hamas War)जारी रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...