1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. Jaisalmer Helicopter Joy Ride : आसमान से जैसलमेर की खूबसूरती को निहार सकते हैं पर्यटक, जैसलमेर में हेलिकॉप्टर जॉय राइड की व्यवस्था शुरू

Jaisalmer Helicopter Joy Ride : आसमान से जैसलमेर की खूबसूरती को निहार सकते हैं पर्यटक, जैसलमेर में हेलिकॉप्टर जॉय राइड की व्यवस्था शुरू

सैलानियों को लुभाने के लिए जैसलमेर के सम में हेलिकॉप्टर जॉय राइड की व्यवस्था शुरू हुई है। नये साल पर पर्यटक राजस्थान के जैसलमेर में हेलीकॉप्टर जॉय राइड का आनंद ले सकते हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Jaisalmer Helicopter Joy Ride : सैलानियों को लुभाने के लिए जैसलमेर के सम में हेलिकॉप्टर जॉय राइड की व्यवस्था शुरू हुई है। नये साल पर पर्यटक राजस्थान के जैसलमेर में हेलीकॉप्टर जॉय राइड का आनंद ले सकते हैं। आसमान से जैसलमेर की खूबसूरती को निहार सकते हैं और अपने अनुभव को दोगुना कर सकते हैं। यहां हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत हो चुकी है और सैलानियों को यह सुविधा मिलने लगी है। दूर दूर से आए पर्यटक आसमान से अब जैसलमेर के अद्भुत नजारों का दीदार कर सकते हैं और अपने नये साल को यादगार बना सकते हैं। सैलानी हेलीकॉप्टर में उड़ान भरकर जैसलमेर के प्राकृतिक खूबसूरती का दीदार कर सकते है।

पढ़ें :- फरवरी महीने में खुशनुमा हो जाता है दिल्ली और शिलांग का मौसम,घूमने का बना लें प्लान

रेत के टीलों की सुंदरता को आसमान से निहार सकते हैं और वहां के विभिन्न जगहों को देख सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आसमान से जैसलमेर की खूबसूरती देखने के लिए वहां बेल 407 हेलीकॉप्टर लाया गया है। सम के मखमली रेतीले टीलों पर 7 सीटर हेलीकॉप्टर उड़ान भेरगा। इस उड़ान को आरटीडीसी प्रमोट कर रही है।

हेलीकॉप्टर जॉय राइड के लिए न्यूनतम टिकट दर 7000 प्रति पर्यटक रखी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रतिदिन अधिकतम 40 उड़ानों के जरिए से करीब 200 पर्यटकों को जॉय राइड और सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी। सैलानियों को 5 मिनट से लेकर 15 मिनट तक हवाई जहाज से उड़ान भरने की सुविधा मिलेगी यानी कि आप इतनी देर आसमान से जैसलमेर की सुंदरता को निहार सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...