1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jammu and Kashmir : पुंछ में सुरक्षाबलों ने Lashkar-e-Taiba आतंकी जिया मुस्तफा को किया ढेर, तीन जवान घायल

Jammu and Kashmir : पुंछ में सुरक्षाबलों ने Lashkar-e-Taiba आतंकी जिया मुस्तफा को किया ढेर, तीन जवान घायल

जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के भाटादूड़ियां जंगल में मुठभेड़ के दौरान रविवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों (Security Forces) पर गोलाबारी कर दी। इसमें तीन जवान जख्मी हो गए , जबकि सुरक्षाबलों से इसका मुंहतोड़ जबाब देते हुए लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा को ढेर कर दिया। इलाके में अभी भी ऑपरेशन चल रहा है। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले (Poonch District)के भाटादूड़ियां जंगल में मुठभेड़ के दौरान रविवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों (Security Forces) पर गोलाबारी कर दी। इसमें तीन जवान जख्मी हो गए , जबकि सुरक्षाबलों से इसका मुंहतोड़ जबाब देते हुए लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा (Pakistani terrorist Zia Mustafa) को ढेर कर दिया। इलाके में अभी भी ऑपरेशन चल रहा है। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, पूरे क्षेत्र को घेरा

राजोरी-पुंछ जिले (Rajori-Poonch District) की सीमा पर लगे भाटादूड़ियां इलाके में 14 दिन से आतंकियों की तलाश की जा रही है। इस इलाके में आतंकियों के हमले में अब तक सेना के नौ जवान शहीद हो चुके हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकियों के ठिकानों के बारे में पता लगाने के लिए सेना और पुलिस की संयुक्त टीम लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा (Pakistani terrorist Zia Mustafa)  को साथ लेकर गई थी।

जब टीम जंगल में पहुंची तो आतंकियों ने उस पर गोलाबारी शुरू कर दी। इसमें आतंकी समेत दो पुलिसकर्मी और सेना का एक जवान घायल हो गया था। भारी गोलीबारी के कारण आतंकी को मौके से बाहर नहीं लाया जा सका। इसके बाद अतिरिक्त जवान मौके पर भेजे गए। दोपहर बाद जिया मुस्तफा ( Zia Mustafa) के शव को मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर के रावलकोट का रहने वाला मुस्तफा पिछले 14 साल से कोट भलवाल जेल में बंद था। जिया मुस्तफा ( Zia Mustafa) दक्षिण कश्मीर से गिरफ्तार होने से पहले इसी रास्ते से घुसपैठ कर आया था जहां अभी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पढ़ें :- कश्मीरी पत्रकारों को धमका रहा तुर्की में बैठा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी, रिपोर्ट में खुलासा, देखें हिट लिस्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...