1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. जियो का बड़ा ऐलान : अब बिना रिचार्ज ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉल सुविधा

जियो का बड़ा ऐलान : अब बिना रिचार्ज ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉल सुविधा

रिलायंस जियो ने कोविड महामारी के दौरान अपने आम प्रीपेड ग्राहकों को बिना रिचार्ज कराये महीने में 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा देने का ऐलान किया है, जबकि इनकमिंग कॉल पहले की तरह नि:शुल्क जारी रहेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Jios Big Announcement 300 Minutes Free Outgoing Call Facility To Customers Without Recharge Now

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने कोविड महामारी के दौरान अपने आम प्रीपेड ग्राहकों को बिना रिचार्ज कराये महीने में 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा देने का ऐलान किया है, जबकि इनकमिंग कॉल पहले की तरह नि:शुल्क जारी रहेगी।

पढ़ें :- सर्वे में खुलासा : एक बार कोविड पॉजिटिव होने वालों को दोबारा संक्रमण का खतरा कम

कंपनी ने बताया कि उसने अपने उन जियोफोन ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा देने का फैसला किया है। जो लॉकडाउन या अन्य वजहों से रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। बिना रिचार्ज किए जियोफोन ग्राहक अब 10 मिनट रोजाना अपने मोबाइल पर बात कर पाएंगे। 10 मिनट रोजाना के हिसाब से कंपनी प्रतिमाह 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा देगी। इनकमिंग कॉल पहले की तरह ही मुफ्त रहेगी।

कंपनी ने कहा कि यह सुविधा कोविड महामारी के दौरान जारी रहेगी। इससे करोड़ों जियो फोन उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचेगा। रिलायंस जियो का मानना है कि देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा है। लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में मोबाइल रिचार्ज कराना मुश्किल हो गया है। खासकर हाशिए पर रह रहे लोगों के लिए यह बेहद कठिन काम है। रिलायंस जियो ने जियोफोन इस वर्ग के ग्राहकों को इस दुविधा से निकालने के लिए ही यह पेशकश की है। कंपनी का कहना है कि महामारी के दौरान कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि समाज का वंचित वर्ग मोबाइल से कनेक्टेड रहे।

कंपनी के बयान के अनुसार जो जियोफोन ग्राहक मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं उनके लिए भी रिलायंस जियो के पास एक विशेष प्लान है। जियोफोन के प्रत्येक रिचार्ज पर कंपनी उसी कीमत का एक अतिरिक्त प्लान मुफ्त देगी। मतलब अगर जियोफोन ग्राहक 75 रुपये का 28 दिनों वाली वैलिडिटी का प्लान रिचार्ज करता है तो उसे 75 रुपये वाला ही एक और प्लान मुफ्त में मिलेगा जिसे ग्राहक पहला रिचार्ज खत्म होने के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे।

रिलायंस फाउंडेशन लोगों को मोबाइल नेटवर्क से जोड़े रखने के लिए रिलायंस जियो के साथ मिलकर काम कर रहा है। रिलायंस जियो ने अपने बयान में कहा है कि कोरोना महामारी ने देश के सामने बहुत बड़ी चुनौती खड़ी की है। रिलायंस इस वक्त में प्रत्येक भारतीय के साथ कंधे से कधा मिला कर खड़ा है।

पढ़ें :- पहली की गलतियों से सबक लेते हुए सरकार कोरोना की तीसरी लहर की करे तैयारी : राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X