1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Joe Root Captaincy Resign: इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी से जो रूट ने दिया इस्तीफा, जानिए कारण

Joe Root Captaincy Resign: इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी से जो रूट ने दिया इस्तीफा, जानिए कारण

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट ने बड़ा फैसला लिया है। जो रूट के फैसले से सभी चौंक गए। दरअसल, उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। कहा जा रहा है कि इंग्लैंड की टीम टेस्ट में कोई कमाल नहीं कर पा रही थी और टीम का प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Joe Root Captaincy Resign: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट ने बड़ा फैसला लिया है। जो रूट के फैसले से सभी चौंक गए। दरअसल, उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। कहा जा रहा है कि इंग्लैंड की टीम टेस्ट में कोई कमाल नहीं कर पा रही थी और टीम का प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक था।

पढ़ें :- IPS Transfer: यूपी पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल, 11 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

इसके चलते जो रूट ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में इंग्लैंड कोई मैच नहीं जीत पाया था। इसके बाद से ही रूट की कप्तानी को लेकर सवाल उठने लगे थे। हालांकि, उन्होंने कप्तान बने रहने की इच्छा जताई थी। इसके बाद से टीम मैनेजमेंट ने उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा मौका दिया था लेकिन वहां पर भी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन नहीं किया था।

बताया जा रहा है कि यही कारण रहा कि जो रूट को टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा। बता दें कि, जो रूट पांच सालों से टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की कप्तानी संभाल रहे थे। उनकी कप्तानी में देश ने कुल 64 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें से 27 में इंगलैंड को जीत हासिल हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...