1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Kia इंडिया ने घरेलू बिक्री का चार लाख का आंकड़ा किया पार: पांच लाख कार डिस्पैच

Kia इंडिया ने घरेलू बिक्री का चार लाख का आंकड़ा किया पार: पांच लाख कार डिस्पैच

किआ 2021 में 25% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ देश की प्रमुख यूवी निर्यातक बन गई है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

किआ ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने देश में चार लाख बिक्री मील का पत्थर पार कर लिया है और आंध्र प्रदेश स्थित अनंतपुर सुविधा से पांच लाख वाहन प्रेषण पूरा कर लिया है। सितंबर 2019 में सेल्टोस की शिपिंग शुरू करने के बाद से कंपनी 91 से अधिक देशों में एक लाख यूनिट का निर्यात मील का पत्थर हासिल कर चुकी है ।

पढ़ें :- Auto News: लोगों को खूब पसंद आ रहा है कार का ये फीचर्स, इस कंपनी की हुई बल्ले-बल्ले

कार निर्माता 2021 में 25% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ देश का प्रमुख यूवी निर्यातक भी बन गया है। भारत में अपनी स्थापना के बाद से, हमने अपने अभूतपूर्व उत्पादों और सेवाओं के माध्यम से अपने ग्राहकों को शानदार मूल्य प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है, ताए-जिन पार्क, प्रबंध निदेशक और सीईओ, किआ इंडिया।

किआ इंडिया ने हाल ही में यहां बाजार के लिए अपना चौथा उत्पाद – कैरेंस तीन-पंक्ति वाहन – ₹ 8.99 लाख (एक्स शोरूम) की शुरुआती और प्रारंभिक कीमत पर लॉन्च किया । मेड-इन-इंडिया-फॉर-द-वर्ल्ड वाहन एक एसयूवी के परिष्कार और स्पोर्टीनेस को जोड़ती है। पार्क ने कहा, पहले ही लॉन्च किए गए कैरेंस के साथ, हम अपने अगले मील के पत्थर को बहुत तेज गति से हासिल करने के लिए आश्वस्त हैं, जो नए मानक तैयार करेंगे |

कैरेंस के लिए रिजर्वेशन विंडो खुलने के बाद से कंपनी को अब तक लगभग एक महीने में 19,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। तीन-पंक्ति वाहन एक एमपीवी और एसयूवी के बीच एक क्रॉस है, जिसे किआ एक मनोरंजक वाहन के रूप में संदर्भित करता है। नए मॉडल को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट और 1.5-लीटर डीजल इंजन भी है।

किआ कैरेंस हुंडई अल्कज़ार की तुलना में थोड़ा अधिक कॉम्पैक्ट है क्योंकि इसकी लंबाई 4,540 मिमी है, इसकी चौड़ाई 1,800 मिमी है, यह 1,708 मिमी लंबा है और इसका व्हीलबेस 2,780 मिमी है। किआ का दावा है कि कैरेंस के अंदर का पेट्रोल इंजन इसे 16.5 किमी/लीटर तक पहुंचाने में मदद करता है जबकि डीजल मोटर लगभग 21.3 किमी/लीटर प्रति लीटर ईंधन देता है।

पढ़ें :- Auto News: अब अल्टो नहीं ग्राहकों को पसंद आने लगी Maruti Suzuki की ये कार, बिक्री ने तोड़ा सभी रिकॉर्ड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...