1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. जानें किस नाम से लॉन्च होगी Maruti की नई Brezza SUV, साथ मिलेगा बिल्कुल नया इंटीरियर

जानें किस नाम से लॉन्च होगी Maruti की नई Brezza SUV, साथ मिलेगा बिल्कुल नया इंटीरियर

न्यू-जेनरेशन Maruti Suzuki Vitara Brezza का कस्टमर्स को बेसब्री से इंतजार है। कंपनी इस बेस्ट-सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV के नए अवतार को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। हाल में इस अपकमिंग SUV की कुछ तस्वीरें सामने आई थी, जिनमें इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर के बारे में काफी कुछ पता चल गया था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। न्यू-जेनरेशन Maruti Suzuki Vitara Brezza का कस्टमर्स को बेसब्री से इंतजार है। कंपनी इस बेस्ट-सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV के नए अवतार को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। हाल में इस अपकमिंग SUV की कुछ तस्वीरें सामने आई थी, जिनमें इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर के बारे में काफी कुछ पता चल गया था। अब इस SUV के नाम के बारे में अहम जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी नई ब्रेजा के नाम में से ‘Vitara’ को हटाने वाली है। अगर ऐसा होता है, तो इस SUV को मारुति ब्रेजा के नाम से जाना जाएगा।

पढ़ें :- नई मारुति सुजुकी सेलेरियो बुकिंग लॉन्च से पहले शुरू

ग्लोबल विटारा के लॉन्च की उम्मीद
ऐसा करने के पीछे जो वजह बताई जा रही है, वह यह है कि कंपनी आने वाले सालों में अपनी ग्लोबल SUV Vitara को भारत में पेश कर सकती है और इसीलिए Vitara ब्रैंडनेम को अपकमिंग SUV के लिए रिजर्व रखा जा रहा है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी ग्लोबल विटारा के भारत में लॉन्च किए जाने के बारे में कोई संकेत नहीं दिया गया है।

नए लुक और डिजाइन के साथ आएगी नई ब्रेजा
नई नेजरेशन ब्रेजा के इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। हाल में आई लीक तस्वीरों के आधार पर कहा जा सकता है कि नई ब्रेजा में नए बॉडी पैनल और शीट मेटल का इस्तेमाल किया गया है। ब्रेजा 2022 को कंपनी हल्के और भरोसेमंद Heartect प्लैटफॉर्म पर तैयार कर रही है। SUV के फ्रंट में सुजुकी के लोगो के साथ स्लीक ग्रिल दी गई है जो दो क्रोम स्ट्रिप्स के बीच में मौजूद है।

रियर में भी दिखेगा नया डिजाइन
मारुति की इस अपकमिंग SUV के फ्रंट बंपर, फेंडर्स और हेडलैंप्स के डिजाइन में भी नयापन है। साथ ही कंपनी ने SUV के बोनट को भी फ्लैट डिजाइन दिया है। इसके अलावा SUV के वील आर्चेज में भी आपको नई बॉडी क्लैडिंग देखने को मिलेगी। SUV के रियर लुक में भी बदलाव किए गए हैं। यहां कंपनी नए डिजाइन के रैपअराउंड टेललैंप्स ऑफर करने वाली है।

इंटीरियर में बिल्कुल फ्रेश लुक
ब्रेजा 2022 के इंटीरियर को भी फ्रेश लुक दिया गया है। नई ब्रेजा फैक्ट्री फिटेड सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा के साथ आएगी। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार SUV के टॉप-एंड वेरियंट्स में कंपनी कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर ऑफर कर सकती है। इसके साथ ही इंटीरियर में स्मार्टफोन सपोर्ट वाला ऑल-न्यू फ्री स्टैंडिंग इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी यूनिट और बिल्कुल नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा।

पढ़ें :- मारुति सुजुकी भारत में सीएनजी पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...