1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. कोमाकी XGT-X1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लेड-एसिड बैटरी के साथ भारत में 45,000 रुपये में लॉन्च

कोमाकी XGT-X1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लेड-एसिड बैटरी के साथ भारत में 45,000 रुपये में लॉन्च

कोमाकी ने इस साल जून में XGT-X1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का खुलासा किया और तब से अब तक इसकी लगभग 25,000 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

लिथियम-आयन बैटरी कोमाकी XGT-X1 की 25,000 इकाइयों को 60,000 रुपये में बेचने के बाद, कोमाकी इलेक्ट्रिक वाहनों ने 45,000 रुपये में लीड-एसिड बैटरी संस्करण के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक किफायती संस्करण पेश किया (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम, भारत) कोमाकी ने जून में XGT-X1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का खुलासा किया था। इसके अलावा, ब्रांड के पास बारह लाइसेंस प्राप्त छूट वाले मॉडल और तीन उच्च गति पंजीकरण मॉडल भी हैं।

पढ़ें :- KTM 390 एडवेंचर रैली वैरिएंट का पहली बार भारत में टेस्टिंग देखा गया

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा, इस मॉडल के निर्माण में वर्षों और वर्षों का शोध और विकास हुआ है, और हमें इसे बाजार में लॉन्च करने की खुशी है। हमेशा की तरह, हमने वाहन को अद्भुत विशेषताओं के साथ पैक करते समय सामर्थ्य पर ध्यान केंद्रित किया है जो कोमाकी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विशिष्ट हैं।

Komaki XGT-X1 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी एक नई लिथियम टाइटेनेट बैटरी के साथ आता है जो इको मोड में 100 किमी से 120 किमी प्रति चार्ज की रेंज प्रदान करता है। यह टेलीस्कोपिक शॉकर्स, एक एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, एक रिमोट लॉक और कई अन्य सुविधाओं से लैस है। यह एक सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग सिस्टम और साइज़-अप BIS व्हील्स से लैस है। Komaki XGT-X1 को इसकी लिथियम-आयन बैटरी के लिए 2+1 (1-वर्ष की सेवा वारंटी) वर्ष की वारंटी और लीड-एसिड बैटरी पैक के लिए 1 वर्ष की वारंटी के साथ पेश किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...