1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Lashkar Terrorist Killed : पाक में ढेर हुआ भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी हंजला, कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है

Lashkar Terrorist Killed : पाक में ढेर हुआ भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी हंजला, कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है

पाकिस्तान से भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी लश्कर ए तैयबा के प्रमुख आतंकियों में से एक अदनान अहमद उर्फ हंजला अदनान की मौत की खबर आई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Lashkar Terrorist Killed : पाकिस्तान से भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी लश्कर ए तैयबा के प्रमुख आतंकियों में से एक अदनान अहमद उर्फ हंजला अदनान की मौत की खबर आई है। खबरों के अनुसार, आतंकवादी अदनान अहमद उर्फ हंजला अदनान को कराची में अज्ञात हमलावरों ने ढेर कर दिया। हंजला 2016 में पंपोर में CRPF काफिले पर हमले मास्टरमाइंड था। इस हमले में 8 जवान शहीद हुए थे, जबकि 22 जवान जख्मी हुए थे।

पढ़ें :- Russia Ukraine War : रूस ने यूक्रेन पर किए ड्रोन अटैक , 8 लोगों की मौत

हंजला अदनान को लश्कर के चीफ हाफिज सईद का बहुत करीबी माना जाता था। उसे लश्कर का संचार प्रमुख बनाया गया था। पंपोर और उधमपुर हमलों में शामिल रहे आतंकियों को लश्कर का अदनान लगातार निर्देश देता रहा था। उसकी पहचान दोनों ही घटनाओं में बतौर मास्टरमाइंड की गई थी।

यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान में इस तरह से आतंकियों को निशाना बनाया गया हो। इससे पहले मुफ्ती कैसर फारूक, खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़, एजाज अहमद अहंगर, बशीर अहमद पीर जैसे तमाम आतंकियों को भी अज्ञात हमलावरों ने मार गिराया। इतना ही नहीं हाल ही में मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ की हत्या कर दी गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...