1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. श्रीराम लला विराजमान मंदिर से होगा सजीव प्रसारण, भव्यता से मनाया जाएगा रामनवमी का पर्व

श्रीराम लला विराजमान मंदिर से होगा सजीव प्रसारण, भव्यता से मनाया जाएगा रामनवमी का पर्व

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के निर्देश पर अयोध्या में प्रथम बार श्रीराम लला विराजमान मंदिर से दूरदर्शन का सजीव प्रसारण किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के निर्देश पर प्रथम बार श्रीराम लला मंदिर का तथा कनक भवन मंदिर में श्रीराम जन्मोत्सव कार्यक्रम को 25वीं बार सजीव प्रसारण हो रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के निर्देश पर अयोध्या में प्रथम बार श्रीराम लला विराजमान मंदिर से दूरदर्शन का सजीव प्रसारण किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के निर्देश पर प्रथम बार श्रीराम लला मंदिर का तथा कनक भवन मंदिर में श्रीराम जन्मोत्सव कार्यक्रम को 25वीं बार सजीव प्रसारण हो रहा है। इसमें दूरर्शन के लोग सजीव प्रसारण करेंगे। वहीं आकाशवाणी के लोग सजीव कमेंट्री भी प्रसारित करेंगे जैसे-कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा आदि से प्रसारण होता है।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

यह कार्य अपर मुख्य सचिव सूचना डा0 नवनीत सहगल एवं सूचना निदेशक शिशिर आदि के निर्देशानुसार किया जा रहा है। स्थानीय स्तर पर मण्डलायुक्त नवदीप रिणवा, पुलिस महानिरीक्षक कविन्द्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय आदि द्वारा मेला क्षेत्र एवं दोनों मंदिर परिसरों का विशेष रूप से भ्रमण कर मौके पर उपस्थित सम्बंधित स्थानीय अधिकारियों एवं दूरदर्शन, आकाशवाणी को निर्देश दिया गया है। दूरदर्शन व आकाशवाणी को सजीव प्रसारण हेतु पूर्ण रूप से निर्धारित स्थल पर स्थापित कर दिया गया है।

दूरदर्शन का सजीव प्रसारण हेतु लिंक भी उपलब्ध करा दिया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर उपनिदेशक सूचना डा0 मुरलीधर सिंह ने बताया है कि श्रीराम जन्मभूमि परिसर को छोड़कर अन्य स्थानों पर कोई भी मीडिया प्रतिनिधि अपने परिचय पत्र/मान्यता कार्ड के आधार पर कवरेज कर सकता है। आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के प्रतिनिधियों को सजीव प्रसारण के लिए सीमित मात्रा में सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर श्रीराम जन्मभूमि परिसर के लिए पास जारी किया गया है।

मौके पर तैनात स्थानीय अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों, पूज्य संतों, महात्मा गणों, पूज्य पुजारी गणों के समन्वय से कवरेज किया जा सकता है। दूरदर्शन पर सजीव प्रसारण दिनांक 10 अप्रैल 2022 (रामनवमी) को दोपहर 11ः30 बजे से किया जायेगा। प्रचार प्रसार के लिए आम जनमानस की सुविधा एवं मनोरंजन के दृष्टि को ध्यान में रखते हुये सूचना निदेशालय से शहर में लगभग 26 की संख्या में एलईडी वाहन/डिस्प्ले बोर्ड लगाये गये है। ताकि श्रद्वालुओं को शासन की योजनाओं की जानकारी देने के साथ उन्हें रामायण सीरियल दिखाया जा सकें।

 

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...