1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lok Sabha by-elections: सतीश चंद्र मिश्रा का नाम बीएसपी स्टार प्रचारक सूची से गायब, जल्द थाम सकते हैं BJP का झंडा!

Lok Sabha by-elections: सतीश चंद्र मिश्रा का नाम बीएसपी स्टार प्रचारक सूची से गायब, जल्द थाम सकते हैं BJP का झंडा!

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीट रामपुर और आजमगढ़ में चुनाव होना है। बसपा सिर्फ आजमगढ़ से अपना प्रत्याशी उतारी है। गुड्डू जमाली पर बसपा ने वहां पर भरोसा जताया है। नामांकन के बाद वहां पर चुनाव प्रचार जारी है। सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। बसपा भी बुधवार को 40 स्टार प्रचारकों के नामों का ऐलान किया, जिसमें मायावती समेत 40 नाम हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lok Sabha by-elections: उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीट रामपुर और आजमगढ़ में चुनाव होना है। बसपा सिर्फ आजमगढ़ से अपना प्रत्याशी उतारी है। गुड्डू जमाली पर बसपा ने वहां पर भरोसा जताया है। नामांकन के बाद वहां पर चुनाव प्रचार जारी है। सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। बसपा भी बुधवार को 40 स्टार प्रचारकों के नामों का ऐलान किया, जिसमें मायावती समेत 40 नाम हैं।

पढ़ें :- केवल बसपा ही हरा सकती है भाजपा को,आखिर मायावती के इस बयान के पीछे क्या है सच्चाई?

 

लेकिन इस स्टार प्रचारकों की सूची में सतीश चंद्र मिश्रा का नाम नहीं शामिल है। सतीश चंद्र मिश्रा का नाम गायब होने से कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सतीश चंद्र मिश्रा ने ही पार्टी की कमान संभाली थी। वो जगह जगह पहुंचकर रैलियों को संबोधित करते थे। बता दें कि, 2007 के चुनाव से पहले सतीश चंद्र मिश्रा ने बसपा ज्वाइन की थी। तब से लेकर 2022 तक के विधानसभा चुनाव तक सतीश मिश्रा स्टार प्रचारक रहे।

वहीं, अब उपुचनाव में उनके स्टार प्रचारक नहीं बनाए जाने के कारण कई तरह की अटकलें शुरू हो गयी हैं।सबसे आश्चर्य की बात यह है कि बीएसपी के स्टार प्रचारकों से सतीश चंद्र मिश्रा का नाम गायब है।बता दें कि कभी स्टार प्रचारकों में मायावती के बाद सतीश चंद्र मिश्रा नंबर दो पर रहते थे ।

पढ़ें :- बसपा प्रमुख मायावती ने द्रौपदी मुर्मू का किया समर्थन

यूपी में लोकसभा उपचुनाव प्रचार के लिए चुनाव आयोग में दी गई है । प्रचारकों की लिस्ट मायावती समेत 40 लोगों के नाम स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सतीश चंद्र मिश्रा पार्टी के शीर्ष 50 से अधिक नेताओं के साथ जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों ने बताया इसी अंदेशे को देखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से सतीश चंद्र मिश्रा का नाम काट दिया है। बता दें कि इससे पहले बहुजन समाज पार्टी के दिग्गज नेता नकुल दुबे पहले ही हाथी की सवारी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम चुके हैं।

बता दें कि, यूपी की दो सीटें आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनाव होने जा रहा है। 23 जून को दोनों सीटों पर वोटिंग होगी। बसपा ने गुड्डू जमाली को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि सपा ने धर्मेंद्र यादव और भाजपा ने दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ को अपना प्रत्याशी बनाया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...