1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. 58 दिनों बाद कोरोना संक्रमण के सबसे कम केस, मौत के आंकड़ों की वजह से चिंता कायम

58 दिनों बाद कोरोना संक्रमण के सबसे कम केस, मौत के आंकड़ों की वजह से चिंता कायम

देश में कोरोना वायरस का खतर कम होने लगा है। जून महीने की शुरूआत के बाद से कोरोना के आंकड़ों में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि, कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में ज्यादा गिरावट नहीं हो रही है। बीते 24 घंटे में देश के अंदर 1.20 लाख नए केस सामने आए हैं, जो बीते 58 दिनों में सबसे कम है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का खतर कम होने लगा है। जून महीने की शुरूआत के बाद से कोरोना के आंकड़ों में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि, कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में ज्यादा गिरावट नहीं हो रही है। बीते 24 घंटे में देश के अंदर 1.20 लाख नए केस सामने आए हैं, जो बीते 58 दिनों में सबसे कम है।

पढ़ें :- Coronavirus in India:देश में एक बार फिर कोरोना के केस में उछाल, 24 घंटो में 16,159 नए मामले आए सामने

इस तरह से लगातार नौवें दिन कोरोना के रोजाना मिलने वाले नए मामले दो लाख से कम रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो बीते 24 घंटे में देश के अंदर कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या में 80 हजार 740 की गिरावट दर्ज की गई है। साथ ही इसी दौरान 1,97,894 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

इस तरह से बीते 23 दिनों से लगातार नए मरीजों की संख्या में ठीक हुए मरीजों की संख्या अधिक है। देश में कुल 2.67 करोड़ लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं, मौतों की बात करें तो इस मोर्चे पर चिंता बरकरार है। देश में बीते 24 घंटे में 3380 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई है। इस तरह से देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,44,082 हो गई है। एक्टिव केसों में भी गिरावट दर्ज की गई है और यह घटकर 15,55,248 आ गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...