1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Electric Bike Madhepura Teacher : मधेपुरा के शिक्षक ने तो कमाल कर दिया, इलेक्ट्रिक बाइक बनाकर सबको चौका दिया

Electric Bike Madhepura Teacher : मधेपुरा के शिक्षक ने तो कमाल कर दिया, इलेक्ट्रिक बाइक बनाकर सबको चौका दिया

तेजी बदलती दुनिया में लोगों की चाहतें भी तेजी से बदल रही है। इसके साथ ही कुछ कर गुजरने का जज्बा तो इंसान शोहरत की चोटी पर पहुंचा देता है। बिहार के मधेपुरा के एक  शिक्षक ने तो कमाल कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Electric Bike Madhepura Teacher : तेजी बदलती दुनिया में लोगों की चाहतें भी तेजी से बदल रही है। इसके साथ ही कुछ कर गुजरने का जज्बा तो इंसान शोहरत की चोटी पर पहुंचा देता है। बिहार के मधेपुरा के एक  शिक्षक ने तो कमाल कर दिया है। इलेक्ट्रिक बाइक बनाकर सबको हैरान कर दिया है। मधेपुरा के शिक्षक किशोर सिंह साइंस टीचर थे।बीते 10 सालों से वो इलेक्ट्रॉनिक बाइक बनाने के काम पर लगे थे।किशोर ने  3 हजार रुपये में कबाड़ में  बाईक खरीदी और इसे इलेक्ट्रिक बाइक में बदल दिया।

पढ़ें :- उदयपुर मर्डर के मामले में NIA आतंकी कनेक्शन की करेगी जांच

मधेपुरा के किशोर कुमार अमित इलेक्ट्रॉनिक के नाम से दुकान चलाते हैं। स्कूल में बच्चों को विज्ञान पढ़ाना छोड़कर अपने शहर के मेन बाजार में ही इलेक्ट्रॉनिक की दुकान खोल ली। इलेक्ट्रॉनिक का काम करते-करते उनके दिमाग में कुछ नया करने का आइडिया आया। इस नये विचार ने उन्हें इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के लिए बेचैन कर दिया। किशोर की ये बेचैनी उन्हें रातों दिन काम करने के लिए मजबूर कर दिया। दो बाइक पहले भी बना चुके थे, लेकिन वो सक्सेस नहीं हुई। इस बार किशोर को सफलता मिल गई।  यह बाइक लुक और स्टाइल में भी किसी से कम नहीं है।अपने सपने का साकार करने के लिए उन्होंने कबाड़ बाइक को मॉडिफाई किया और बैटरी ऑपरेटेड इलेक्ट्रिक बाइक बना दिया। अब वह बड़े ही शान से अपनी ई बाइक को मधेपुरा की सड़को पर दौरा रहे हैं।

यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से 70 किलोमीटर तक चलती है। उन्होंने कहा कि वो अपना सारा जरूरी काम इसी बाइक से निपटाते हैं। बढ़ते तेल के दाम में यह काफी किफायती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...