HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. महाराष्ट्र : गढ़चिरौली मुठभेड़ में पुलिस ने 13 नक्सलियों को किया ढ़ेर

महाराष्ट्र : गढ़चिरौली मुठभेड़ में पुलिस ने 13 नक्सलियों को किया ढ़ेर

महाराष्ट्र में नक्सल विरोधी अभियान को लेकर शुक्रवार को एक बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 13 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट और नक्सिलयों के बीच यह मुठभेड़ हुई है। इसकी जानकारी गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल ने दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में नक्सल विरोधी अभियान को लेकर शुक्रवार को एक बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 13 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट और नक्सिलयों के बीच यह मुठभेड़ हुई है। इसकी जानकारी गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल ने दी है।

पढ़ें :- BJP ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए प्रभारी, महाराष्ट्र में इनको सौंपी जिम्मेदारी

पुलिस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर जारी है। गढ़चिरौली जिले के एटापल्ली के वन क्षेत्र से शुक्रवार को कम से कम 13 नक्सलियों के शव बरामद किए गए, जहां महाराष्ट्र पुलिस की सी -60 इकाई और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। संदीप पाटिल ने बताया कि ऑपरेशन महाराष्ट्र पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता थी। संभावना है कि मुठभेड़ में और नक्सलियों का सफाया हो।

महाराष्ट्र पुलिस और नक्सलियों के बीच शुक्रवार तड़के एटापल्ली के पयडी-कोटमी जंगल में मुठभेड़ शुरू हो गई। संदीप पाटिल ने बताया कि यह मुठभेड़ एटापल्ली के कोटमी के पास जंगल में सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई। उन्होंने बताया कि तब वहां नक्सली एक बैठक के लिए एकत्र हुए थे। पाटिल ने बताया विशिष्ट सूचना के आधार पर पुलिस के दल और सी-60 कमांडो ने जंगल में खोज अभियान शुरु किया। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस दल को देखा और गोलीबारी शुरू कर दी। सी-60 कमांडो ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें 13 नक्सली मारे गए।

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने बताया कि मुठभेड़ करीब एक घंटे तक चली। शेष नक्सली घने जंगल में भाग निकले। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। खोज अभियान अभी जारी है।

दो साल पहले नक्सलियों ने किया था IED ब्लास्ट

पढ़ें :- अजित पवार गुट के 18 विधायक बदल सकते हैं पाला,महाराष्ट्र में स‍ियासी भूचाल के संकेत!

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में साल 2019 में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में 15 पुलिस कर्मियों समेत कम से कम 16 लोगों की जान चली गई थी। उस विस्फोट से सड़क पर एक विशाल खड्ड बन गया था। विस्फोट से पहले नक्सलियों ने एक सड़क निर्माण कंपनी के 27 वाहनों में आग लगा दी थी। विस्फोट में मारे गए लोगों में वाहन चालक भी शामिल था। धमाका पुलिसकर्मियों के वाहन के कुरखेड़ा क्षेत्र के लेंधारी नाले के पास पहुंचते ही हुआ था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...