1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Homemade Blush: गुलाबी गालों के लिए घर में ऐसे बनाएं चुकंदर और गुलाब का ब्लश

Homemade Blush: गुलाबी गालों के लिए घर में ऐसे बनाएं चुकंदर और गुलाब का ब्लश

पल्प में कुछ बूंदे ग्लिसरीन की मिलाएं आपका नेचुरल ब्लश तैयार है। इसे आप एक छोटे कंटेनर में भरकर स्टोर कर सकते है और जब गालों को पिंक करना होगा तब इसे ब्लश की तरह इसे यूज करें।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Homemade Blush:  हेल्थ के साथ साथ चुकंदर चेहरे के लिए भी फायदेमंद होता है। इसका सेवन करने से स्किन बेहतर होती है। वैसे तो तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्टों को बाजार में भरमार सी है। लेकिन फिर भी कई लोग घरेलू नुस्खों पर अधिक भरोसा करती है।

पढ़ें :- फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा फरार घोषित,फोन स्विच ऑफ, 6 मार्च को अदालत में पेश करने की पुलिस को मिली हिदायत

क्योंकि बाजार में उपलब्ध ब्यूटी प्रोडक्ट के कई साइड इफेक्ट भी होते है। आज हम आपको बिना मेकअप के ही गुलाबी गाल करने के होम मेड ब्लश बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं। जिससे आपके गाल बिना मेकअप के पिंक पिंक नजर आएंगे।

आज हम आपको घर में नेचुरल ब्लश बनाने का तरीका बताने जा रहे है। घर में चुंकदर का ब्लश (beetroot blush) बनाने के लिए चुंकदर को पहले उबाल लें फिर इसे चुंकदर का गाढ़ा पल्प तैयार कर लें। इस पल्प में कुछ बूंदे ग्लिसरीन की मिलाएं आपका नेचुरल ब्लश तैयार है। इसे आप एक छोटे कंटेनर में भरकर स्टोर कर सकते है और जब गालों को पिंक करना होगा तब इसे ब्लश की तरह इसे यूज करें।

चुकंदर के अलावा गुलाब से भी आप घर में ब्लश बना सकती है। इसके लिए गुलाब के ताजे फूलों की जरुरत होगी। इसे अमामदस्ते में कूट कर पेस्ट तैयार कर लें। इसमें आवश्यकतानुसार अरारोट पाउडर मिक्स कर लें।

इसे कांच के छोटे कंटेनर में स्टोर कर लें। ताजे गुलाब के फूल से बना ब्लश गीला बनेगा। अगर आप सूखे गुलाब के फूल से ब्लश बना रही है तो इसे इमामदस्ते में कूट कर पेस्ट तैयार कर लें। इसमें अरारोट पाउडर मिक्स कर लें। अच्छी तरह से पीसकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे कांच के कंटेनर में रखें।

पढ़ें :- ‘पंचायत 2’ की एक्ट्रेस समेत 9 भोजपुरी स्टार्स की सड़क हादसे में मौत

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...