1. हिन्दी समाचार
  2. रिलेशनशिप
  3. अपने रिलेशनशिप को ऐसे बनाए परफेक्ट

अपने रिलेशनशिप को ऐसे बनाए परफेक्ट

रिलेशनशिप एक पेड़ की तरह होता है जिसको आप एक पेड़ की तरह सीचंते है। ताकि आप का रिलेशन काफी मज़बूत रहे। लेकिन कभी- कभी हमारे रिलेशन में एक ऐसा समय आता है कि रिलेशनशिप में रोमांस ख़त्म हो रहा है?

By प्रिया सिंह 
Updated Date

रिलेशनशिप एक पेड़ की तरह होता है जिसको आप एक पेड़ की तरह सीचंते है। ताकि आप का रिलेशन काफी मज़बूत रहे। लेकिन कभी- कभी हमारे रिलेशन में एक ऐसा समय आता है कि रिलेशनशिप में रोमांस ख़त्म हो रहा है? क्या आपको एक दुसरे की आदत सी हो गयी है? क्या आपका ब्रेक-अप होने वाला है?

पढ़ें :- Relationship Distance : रिश्ते में बढ़ती दूरियों को समय से पहचाने, जाने कुछ संकेत

1- कहा जाता है कि अगर आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताना चाहते हैं तो केवल रेस्टोरेंट या कैफ़े में मिलने की बजाय साथ में नई-नई जगह एक्सप्लोर कीजिये। इसके लिए आपको कहीं दूर जाने की भी ज़रूरत नहीं है। एक दूसरे के पसंद का ख्याल रखें।
2- किसी भी रिलेशन में समय-समय पर अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाएं। आप हर रोज़ ‘आई लव यू’ कह कर प्यार ज़ाहिर करें, इससे बेहतर होगा कि स्पेशल ओकेशंस पर उन्हें बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।
3- डांस एक ऐसा व्यायाम है जिससे हमारा माइंड काफी स्ट्रेस फ्री हो जाता है। आप पार्टनर के साथ कोई डांस क्लास जॉइन करिये और उस आधे-एक घन्टे के समय में जी भर के इंजॉय कीजिये।

4- आप अपने पाटनर के साथ साल में 2 बार कही आउट ऑफ स्टेशन जाएं। इससे आप क रिलेशन में काफी सक्रियता रहेगा। अपनी प्रेफरेंसेस के अनुसार जगहों की लिस्ट बनाइये और काम की सारी टेंशन छोड़ कर सिर्फ़ एक दूसरे के बारे में सोचिये।

5- समय-समय पर अपने पाटनर को उपहार भी दें। और ज्यादा से ज्यादा उसके कंडिशन को भी समझने कि कोशिश करें।

 

पढ़ें :- चलिए आपको बताते है बीवी से बेहतर क्यों है बीयर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...