1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ममता ने पूछा- केंद्र सरकार ने आखिर जम्मू कश्मीर से पूर्ण राज्य का दर्जा क्यूं छीना?

ममता ने पूछा- केंद्र सरकार ने आखिर जम्मू कश्मीर से पूर्ण राज्य का दर्जा क्यूं छीना?

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर जारी सर्वदलीय बैठक जारी है। इसके बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि केंद्र ने आखिर जम्मू कश्मीर से पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों छीना गया?

By संतोष सिंह 
Updated Date

Mamta Asked Why Did The Central Government Snatch Full Statehood From Jammu And Kashmir

कोलकाता। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर जारी सर्वदलीय बैठक जारी है। इसके बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि केंद्र ने आखिर जम्मू कश्मीर से पूर्ण राज्य का दर्जा क्यों छीना गया? ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए था। कश्मीर की आजादी नहीं छीननी चाहिए थी। ममता ने आगे सवाल किया कि दो साल में भाजपा नेता के अलावा कोई भी कश्मीर नहीं जा सका। क्या सिर्फ भाजपा देशभक्त है, बाकी सब आतंकवादी हैं?

पढ़ें :- अब यूपी में केवल मोदी और योगी  के विकासवाद का युग : डॉ. दिनेश शर्मा  

सरकार के इस कदम से विदेशों में भारत की छवि धूमिल हुई

सीएम ममता ने कहा कि केंद्र सरकार के इस कदम की वजह से पूरी दुनिया में भारत की छवि धूमिल हुई है। सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए था। ममता के इस बयान के बाद भाजपा इसे राजनीतिक मुद्दा बना सकती है और राज्य में सरकार को घेरने का काम करेगी।

जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएम मोदी संग कश्मीरी नेताओं की बैठक

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के करीब दो साल बाद आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के आठ राजनीतिक दलों के 14 नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। पीएम मोदी के संग कश्मीरी नेताओं की बैठक शुरू हो गई है। हालांकि, सर्वदलीय बैठक के एजेंडा का खुलासा नहीं किया गया। पीएम मोदी के संग सर्वदलीय बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं।

पढ़ें :- Monsoon session : राज्यसभा के सभापति ने टीएमसी सांसद शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए किया सस्पेंड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...