1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मौलाना तौकीर रजा बोले- मोदी सरकार लाल किला और ताजमहल पर नहीं, मुसलमानों के जज्बात पर चलाना चाहती है बुलडोर

मौलाना तौकीर रजा बोले- मोदी सरकार लाल किला और ताजमहल पर नहीं, मुसलमानों के जज्बात पर चलाना चाहती है बुलडोर

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) को लेकर विवाद जारी है। इसके बीच अब इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान (Maulana Tauqir Raza) ने भड़काऊ बयान आया है। दिल्ली के इंडिया इस्लामिक सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में मौलाना ने कहा कि अगर ज्ञानवापी मामले में कुछ नहीं किया गया तो यहां भी बाबरी मस्जिद की तरह पाबंदी लगेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) को लेकर विवाद जारी है। इसके बीच अब इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान (Maulana Tauqir Raza) ने भड़काऊ बयान आया है। दिल्ली के इंडिया इस्लामिक सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में मौलाना ने कहा कि अगर ज्ञानवापी मामले में कुछ नहीं किया गया तो यहां भी बाबरी मस्जिद की तरह पाबंदी लगेगी।

पढ़ें :- शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने ज्ञानवापी में मिले कथित शिवलिंग का 4 जून को जलाभिषेक का किया ऐलान, प्रशासन में मचा हड़कंप

तौकीर रजा (Tauqir Raza) ने मुस्लिम संगठनों से जेल भरो आंदोलन चलाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हर जिले में दो लाख मुसलमान जुटें और जेल भरे आंदोलन के तहत गिरफ्तारी दें। आईएमसी के प्रमुख ने कहा कि ये जेल भरो आंदोलन पूरे देश में चलाया जाएगा। जेल जाना मर्दों का काम है।

ज्ञानवापी में कथित रूप से शिवलिंग मिलने के दावों को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ लोग फव्वारा और शिवलिंग में फर्क नहीं कर पा रहे हैं। ये लोग हिंदू धर्म की बदनामी करा रहे हैं।मौलाना ने कहा कि अपने हक की लड़ाई लड़नी पड़ेगी। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला।

तौकीर रजा (Tauqir Raza) ने कहा कि केंद्र सरकार लाल किला (Red Fort) और ताजमहल (Taj Mahal)पर बुल्डोजर चलाए। हम इसमें सरकार का साथ देंगे। उन्होंने कहा कि लेकिन हमें पता है कि वो लाल किला (Red Fort)   और ताजमहल (Taj Mahal) पर बुल्डोजर नहीं चलवाएंगे। तौकीर रजा ने कहा कि वे लाल किला (Red Fort)  और ताजमहल (Taj Mahal) पर बुल्डोजर इसलिए नहीं चलवाएंगे, क्योंकि वो हमारे जज्बात पर बुल्डोजर (Bulldore) चलाना चाहते हैं।

इंडिया इस्लामिक सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में कई मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque)  के सर्वे के बाद हिंदू पक्ष ने वजूखाने में शिवलिंग मिलने का दावा किया था। मुस्लिम पक्ष ने कथित शिवलिंग के फव्वारा होने का दावा किया था।

पढ़ें :- ताजमहल विवाद को लेकर लगाई आरटीआई ,हुआ बड़ा खुलासा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...