1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mayawati बोली- हिजाब मामले में राजनीति व हिंसा अनुचित, Supreme Court अगर संज्ञान ले तो बेहतर

Mayawati बोली- हिजाब मामले में राजनीति व हिंसा अनुचित, Supreme Court अगर संज्ञान ले तो बेहतर

बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती (Mayawati)  ने शुक्रवार को कर्नाटक में मुस्लिम महिलाओं के हिजाब पहनने के मुद्दे काे देश के सामाजिक सौहार्द के लिये बेहद गंभीर बताया है। कहा है कि इस मामले में जारी राजनीतिक नूराकुश्ती दुखद है। मायावती ने कहा कि हिजाब मामले (Hijab Case) को तूल देकर इसकी आड़ में राजनीति (Politics) व हिंसा (Violence) उचित नहीं है। उन्होंने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा स्वत: संज्ञान लेने की जरूरत पर भी बल दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- भाजपा सांसद बोले- गांधी जी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बढ़ा विवाद तो ये दी सफाई

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती (Mayawati)  ने शुक्रवार को कर्नाटक में मुस्लिम महिलाओं के हिजाब पहनने के मुद्दे काे देश के सामाजिक सौहार्द के लिये बेहद गंभीर बताया है। कहा है कि इस मामले में जारी राजनीतिक नूराकुश्ती दुखद है। मायावती ने कहा कि हिजाब मामले (Hijab Case) को तूल देकर इसकी आड़ में राजनीति (Politics) व हिंसा (Violence) उचित नहीं है। उन्होंने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा स्वत: संज्ञान लेने की जरूरत पर भी बल दिया है।

पढ़ें :- Uddhav Thackeray ने बागी मंत्रियों के पर कतरे, वापस लिया विभाग

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुस्लिम महिलाओं द्वारा हिजाब पहनने का मामला अतिगंभीर व अतिसंवेदनशील है। इसकी आड़ में राजनीति व हिंसा अनुचित है। कर्नाटक में इस मुद्दे को तूल देकर साम्प्रदायिक सौहार्द, आपसी भाईचारा व सद्भावना को आघात पहुंचाया जा रहा है वह दुःखद। सुप्रीम कोर्ट अगर इसका समय पर संज्ञान ले तो बेहतर।

बता दें कि मुस्लिम महिलाओं के हिजाब पहनने को व्यक्तिगत स्वतंत्रता का विषय बताते हुए इस मुद्दे पर जारी विमर्श की तीखी प्रतिक्रिया का असर देशव्यापी होता जा रहा है। एक वर्ग है जो शिक्षण संस्थाओं में ड्रेस कोड के नाम पर धार्मिक लिबास पहनने की छूट का विरोध कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...