1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Meghalaya News: मेघालय में ममता बनर्जी समेत इनको झटका, चार विधायक भाजपा में हुए शामिल

Meghalaya News: मेघालय में ममता बनर्जी समेत इनको झटका, चार विधायक भाजपा में हुए शामिल

मेघालय में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। एक दूसरे पार्टियों में सेंधमारी शुरू हो गयी है। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा वहां पर अपना कुनबा मजबूत करने में जुट गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

शिलोंग। मेघालय में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। एक दूसरे पार्टियों में सेंधमारी शुरू हो गयी है। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा वहां पर अपना कुनबा मजबूत करने में जुट गई है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

आज चार विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ली है। इसमें NPP के दो, तृणमूल कांग्रेस के एक और एक निर्दलीय विधायक शामिल है। दरअसल, भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक को तोड़कर टीएमसी को ऐसे वक्त में झटका दिया है, जब खुद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मिशन मेघालय की शुरुआत कर चुकी हैं।

2023 में होगा विधानसभा का चुनाव
गौरतलब है कि मेघालय में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले वहां पर ​सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। मेघालय विधानसभा का कार्यकाल 15 मार्च 2023 को समाप्त होने वाला है। पिछले विधानसभा चुनाव फरवरी 2018 में हुए थे। चुनाव के बाद, नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व में एक गठबंधन ने राज्य सरकार बनाई, जिसमें कॉनराड संगमा मुख्यमंत्री बने।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...