HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. मोहम्मद शमी का ऑपरेशन सफल, पीएम मोदी ने स्वास्थ्य में जल्दी सुधार होने की कामना

मोहम्मद शमी का ऑपरेशन सफल, पीएम मोदी ने स्वास्थ्य में जल्दी सुधार होने की कामना

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami ) वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) से एंकल की चोट से जूझ रहे थे। टू्र्नामेंट के दौरान उन्होंने दवाईयों के जरिए अपने दर्द पर काबू पाया और भारत के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 22 फरवरी को अनुभवी गेंदबाज एंकल सर्जरी (Ankle Surgery) के लिए लंदन रवाना हुए थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami ) वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) से एंकल की चोट से जूझ रहे थे। टू्र्नामेंट के दौरान उन्होंने दवाईयों के जरिए अपने दर्द पर काबू पाया और भारत के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 22 फरवरी को अनुभवी गेंदबाज एंकल सर्जरी (Ankle Surgery) के लिए लंदन रवाना हुए थे। सोमवार को उनका सफलतापूर्वक ऑपरेशन हो गया जिसकी जानकारी खिलाड़ी ने ट्वीट कर दी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उनके स्वास्थ्य में जल्दी सुधार होने की कामना की है।

पढ़ें :- भाजपा राज में पेपर लीक बना राष्ट्रीय समस्या, देश में बीते 5 सालों में 43 भर्ती परीक्षाओं के पेपर हुए लीक : प्रियंका गांधी

पीएम मोदी (PM Modi) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर लिखा, “आपके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। मुझे विश्वास है कि आप साहस के साथ इस चोट पर काबू पा लेंगे जो आपके लिए बहुत अभिन्न है।

पढ़ें :- UP News : नीट व यूजीसी नेट परीक्षा में धांधली के खिलाफ कांग्रेस का जबरदस्त प्रदर्शन, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय लिए गए हिरासत में

ट्वीट कर सर्जरी की दी जानकारी

33 वर्षीय गेंदबाज ने भारत के लिए विश्व कप 2023 में दमदार प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने 24 विकेट हासिल किए थे। चोट के बावजूद वह भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। सोमवार को उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से सफलतापूर्वक हुए ऑपरेशन को लेक जानकारी दी। गेंदबाज ने बताया कि उनकी रिकवरी हो रही है। वापसी के लिए गजब का जज्बा दिखाते हुए शमी ने कहा कि अभी-अभी अकिलीज टेंडन पर एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है! ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं वापस अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए बेहद उत्सुक हूं।

शमी  नहीं खेल पाएंगे आईपीएल 

आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू होने में अभी लगभग एक महीने का वक्त बचा है। उससे पहले 2022 की चैंपियन टीम और 2023 की उपविजेता गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शमी बाएं टखने की चोट के कारण पूरे आईपीएल के 17वें संस्करण में खेलते नजर नहीं आएंगे। गौरतलब है कि तेज गेंदबाज को चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए भी नहीं चुना गया था। इसके अलावा, वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे। शमी का इस टू्र्नामेंट में न होना गुजरात के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है। टीम पहले ही हार्दिक पांड्या के गुजरात छोड़कर मुंबई इंडियंस जाने से नुकसान झेल रही है।

पढ़ें :- 10th International Yoga Day: श्रीनगर में पीएम मोदी ने 7000 से ज्यादा लोगों के साथ किया योग, बोले- योग-साधना की भूमि है जम्मू कश्मीर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...