1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद:आरएसएस की पद यात्रा पर फूल बरसाना एक डॉक्टर को पड़ा महंगा,फतवा जारी कर किया सामाजिक बहिष्कार

मुरादाबाद:आरएसएस की पद यात्रा पर फूल बरसाना एक डॉक्टर को पड़ा महंगा,फतवा जारी कर किया सामाजिक बहिष्कार

दो दिन पूर्व आरएसएस का पद संचलन कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमे मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी गांव में डॉक्टर निजाम भारती द्वारा फूल बरसाए गए और उनका स्वागत किया गया जिस पर गांव के ही रहने वाले इमरान वारसी नामक युवक ने डॉक्टर के खिलाफ फतवा जारी कर दिया साथ ही डॉक्टर को मार मार कर गांव से निकालने पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी कर दी गयी पीड़ित डॉक्टर ने पुलिस से मामले की शिकायत की पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया है।

By रूपक त्यागी 
Updated Date

मुरादाबाद जनपद के मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी का एक चोंका देने वाला मामला सामने आया है। एक डॉक्टर ने गांव के ही इमरान नाम के एक शख्स पर फतवा जारी कर उसका सामूहिक बहिष्कार करने का आरोप लगाया है। साथ ही उसे मारने पर एक लाख के इनाम की भी बात कही गई है। फतवा जारी होने के बाद डॉक्टर का परिवार दहशत में है । और उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

आरएसएस की पड़ यात्रा पर फूल बरसाते डॉ निजाम भारती

मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी के रहने वाले डॉ एमएन भारती ने पुलिस से शिकायत की है,कि 2 दिन पहले आरएसएस के द्वारा एक पद यात्रा निकाली गई थी । जिस पर पीड़ित द्वारा फूल बरसाए गए थे और उनका स्वागत किया गया था । जिससे नाराज़ गांव के ही रहने वाले इमरान ने पीड़ित के खिलाफ फतवा जारी करा कर मुस्लिम समाज सेसामूहिक बहिष्कार करा दिया । जगह-जगह पर्चे बांटकर लोगों से अपील की गई कि जिन्होंने फूल बरसाए हैं उनसे संबंध न रखने की बात कही गई है। साथ ही पीड़ित को मार मार कर गांव से खदेडने पर एक लाख रुपये का इनाम भी रख दिया गया । फतवा जारी होने के बाद मुस्लिम समाज के लोग धीरे-धीरे पीड़ित से दूरियां बनाने लगे और पीड़ित का काम भी पूरी तरह से चौपट हो गया है। डॉ भारती ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हालांकि कुछ ग्रामीणों में यह भी चर्चा है कि मामला आईपीएल के सट्टे से जुड़ा हुआ है। दोनों पक्षों के लोगों में आईपीएल का सट्टा खेले व खिलाये जाने को लेकर तकरार पैदा हुआ है। कुछ दिन पूर्व सट्टे के जिक्र वाले पर्चे भी गांव में बांटे गए थे।

पुलिस की गिरफ्त में फतवा जारी करने का आरोपी इमरान वारसी

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह

वहीं एस एस पी बबलू कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव महमूद पुर माफी में निजाम नामक व्यक्ति द्वारा तहरीर दी गयी है जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । तहरीर में इमरान वारसी नामक व्यक्ति का जिक्र किया है जिसने फतवा जारी किया है उसी के आधार पर मुकदमा दर्ज कर इमरान वारसी को जेल भेजा जा रहा है अन्य वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

मामले की जानकारी देते मुरादाबाद एस एस पी बबलू कुमार।

रिपोर्ट:-रूपक त्यागी

पढ़ें :- डिजिटल इण्डिया अभियान नए भारत के निर्माण में साबित हो रहा है मील का पत्थर : सीएम योगी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...