1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. कार खरीदने से पहले जरूर जान लें ये 4 बातें, बेहतर होगी डील

कार खरीदने से पहले जरूर जान लें ये 4 बातें, बेहतर होगी डील

कुछ लोगों को कार खरीदना काफी आसान काम लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसल कार खरीदने के दौरान सेल्स एग्जीक्यूटिव आपसे कई बातें छिपाते हैं या फिर बताना भूल जाते हैं जिन्हें जानना ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी होता हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

DELHI: कुछ लोगों को कार खरीदना काफी आसान काम लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसल कार(CAR) खरीदने के दौरान सेल्स एग्जीक्यूटिव आपसे कई बातें छिपाते हैं या फिर बताना भूल जाते हैं जिन्हें जानना ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी होता हैं। ऐसे में आज हम आपको कार खरीदने के कुछ आसान से टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो(FOLLOW) करने के बाद आप कार की बेस्ट डील हासिल कर सकते हैं।

पढ़ें :- बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अक्टूबर 2021 से चुनिंदा मॉडलों की कीमतें बढ़ाईं

हमेशा सेल्स एग्जीक्यूटिव से मांगे कार की कीमत का ब्रेक अप

कई बार जब कस्टमर(CUSTMOR) कार डीलरशिप पर जाते हैं तो उन्हें सिर्फ कार की कीमत बताई जाती है, जबकि सही तरीका ये है कि आप सेल्स एग्जीक्यूटिव से बोलकर कार की असल कीमत का पूरा ब्रेक आप लें, इससे आपको समझ में आ जाता है कि कार की असल कीमत कितनी है और आप कैसे इसपर डिस्काउंट(DISCOUNT) हासिल कर सकते हैं।

डिस्काउंट ऑफर के बारे में जान लें

ज्यादातर मौकों पर आपको कार(CAR) के ऊपर डिस्काउंट जरूर मिलता है। डिस्काउंट भले ही थोड़ा कम क्यों ना हो लेकिन आप डीलरशिप्स पर ऑफर का लाभ जरूर ले सकते हैं। कई बार सेल्स एग्जीक्यूटिव आपको असल ऑफर के बारे में नहीं बताते हैं, ऐसे में आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट(WEBSITE) पर जाकर अपने एरिया के ऑफर्स के बारे में जान सकते हैं।

पढ़ें :- TVS Radeon: त्योहारी सीजन के लिए TVS Radeon नए रंगों में लॉन्च, यहां नई कीमतों की करें जांच

एक्सेसरीज की जानकारी लेना है जरूरी

कई बार कुछ एक्स्ट्रा एक्सेसरीज भी आपको कार के साथ ऑफर (OFFER)की जाती हैं। हालांकि इनके बारे में सेल्स एग्जीक्यूटिव आपको नहीं बताते हैं, लेकिन आप इन एक्सेसरीज का भी लाभ ले सकते हैं। ये एक्सेसरीज 25,000 से 30,000 रुपये की होती हैं।

रूरल और अर्बन ऑफर्स के बारे में जान लें

कई बार डीलरशिप्स पर रूरल और अर्बन कस्टमर्स(CUSTMORS) के लिए अलग-अलग ऑफर्स चल रहे होते हैं लेकिन आप इनके बारे में जान नहीं पाते हैं। अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो अपने सेल्स एग्जीक्यूटिव से पहले रूरल और अर्बन ऑफर्स के बारे में जरूर जान लें।

पढ़ें :- TVS की सस्ती बाइक Radeon आयी नये रंग रुप में, मिलेगा 80 kmpl तक का माइलेज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...