1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. नए आईटी मंत्री ने कहा- नए नियम सोशल मीडिया को यूजर्स के लिए बनाएंगे सुरक्षित

नए आईटी मंत्री ने कहा- नए नियम सोशल मीडिया को यूजर्स के लिए बनाएंगे सुरक्षित

नए सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'कू' ज्वाइन कर लिया है। इसके साथ ही अश्विनी वैष्णव ने कू पर पहली पोस्ट नए आईटी नियमों को लेकर की है, जिसमें उन्होंने नियमों को सशक्त और यूजर्स को संरक्षित रखने वाला बताया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। नए सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘कू’ ज्वाइन कर लिया है। इसके साथ ही अश्विनी वैष्णव ने कू पर पहली पोस्ट नए आईटी नियमों को लेकर की है, जिसमें उन्होंने नियमों को सशक्त और यूजर्स को संरक्षित रखने वाला बताया।

पढ़ें :- नए आईटी नियमों को चुनौती देने वाली फेसबुक, व्हाट्सएप की याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय 27 अगस्त को करेगा सुनवाई

 

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कू पर की गई पहली पोस्ट में लिखा कि मैंने राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के साथ सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 के कार्यान्वयन और अनुपालन की समीक्षा की। नए नियम यूजर्स को सशक्त और संरक्षित करेंगे। साथ ही भारत में एक सुरक्षित और जिम्मेदार सोशल मीडिया माहौल सुनिश्चित करेंगे।

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव कू पर यह पोस्ट तब की है, जब रविवार को ट्विटर इंडिया ने लंबी तनातनी के बाद आखिरकार नए आईटी नियमों का पालन करते हुए भारत में विनय प्रकाश को शिकायत अधिकारी नियुक्त कर दिया।

पढ़ें :- आखिरकार ट्विटर ने ​नियुक्त किया शिकायत अधिकारी, विनय प्रकाश संभालेंगे कमान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...