1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. Nitish Cabinet Expansion: कल हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए तेज प्रताप यादव मंत्री बनेंगे या नहीं?

Nitish Cabinet Expansion: कल हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए तेज प्रताप यादव मंत्री बनेंगे या नहीं?

बिहार में महागठबंधन सरकार के बनने के बाद लोग कैबिनेट विस्तार का इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को बिहार में कैबिनेट विस्तार होगा। ऐसे में अटकलों का दौर शुरू हो गया है कि कौन-कौन नीतीश और तेजस्वी के मंत्रिमंडल में शामिल होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Nitish Cabinet Expansion:  बिहार में महागठबंधन सरकार के बनने के बाद लोग कैबिनेट विस्तार का इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को बिहार में कैबिनेट विस्तार होगा। ऐसे में अटकलों का दौर शुरू हो गया है कि कौन-कौन नीतीश और तेजस्वी के मंत्रिमंडल में शामिल होगा।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Live : भारत ने उगली आग, 9 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट, छह गेंदों में तीन विकेट लेकर छाए अर्शदीप

इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस कोटे से सिर्फ 2 नेता ही मंत्री बनेंगे। इसमें एक अल्पसंख्यक समाज और दूसरा दलित वर्ग से होगा। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्तचरण दास ने रविवार को कहा कि 16 अगस्त को नए मंत्रियों की शपथ होगी। नीतीश कैबिनेट में कांग्रेस के तीन मंत्री शामिल होंगे। वहीं अटकलों के अनुसार नीतीश कैबिनेट से कांग्रेस कोटे से केवल दो ही मंत्री शामिल होंगे।

तेज प्रताप मंत्री बनेंगे या नहीं
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर भी सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें इस मंत्रिमंडल में जगह मिलती है या नहीं। हालांकि, शपथ ग्रहण के बाद वो लगातार कह रहे हैं कि उन्हें काम करने के लिए चुना गया है और वो जनता के लिए काम करेंगे।

 

 

पढ़ें :- अनिल चौहान होंगे अगले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ,सैन्य मामलों के विभाग के सचिव के रूप में भी करेंगे कार्य

 

 

 

 

पढ़ें :- Pakistan News : कराची में डेंटल क्लीनिक में मरीज बनकर घुसा था हमलावर, ताबड़तोड़ फायरिंग कर चीनी नागरिक की हत्या
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...