1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. UPSC CAPF असिस्टेंट कमांडेंट के लिए अधिसूचना हुई जारी, इस दिन शुरू होगी परीक्षा

UPSC CAPF असिस्टेंट कमांडेंट के लिए अधिसूचना हुई जारी, इस दिन शुरू होगी परीक्षा

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सहायक कमांडेंट के पद के लिए भर्ती परीक्षा अधिसूचना की घोषणा कर दी गई है। आधिकारिक सूचना में सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और सशस्त्र सीमा बल शामिल हैं। यह परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 8 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Notification For Upsc Capf Assistant Commandant Released Exam Will Begin On This Day

नई दिल्ली: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सहायक कमांडेंट के पद के लिए भर्ती परीक्षा अधिसूचना की घोषणा कर दी गई है। आधिकारिक सूचना में सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और सशस्त्र सीमा बल शामिल हैं। यह परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 8 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

पढ़ें :- कोविड के चलते चली गई है रोजी रोटी, तो इन 5 साधनो से कमाएं पैसे

अभ्यर्थी यूपीएससी सीएपीएफ परीक्षा की जानकारी अपने आधिकारिक पोर्टल पर देख सकते हैं। आवेदन फार्म पांच मई तक उपलब्ध हैं। स्नातकों के लिए आयु वर्ग का निर्णय 20-25 वर्ष के बीच है। सरकारी नियमों के मुताबिक विभिन्न वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक, शारीरिक दक्षता परीक्षण, चिकित्सा मानकों के परीक्षण, और साक्षात्कार होगा।
लिखित परीक्षा में प्राप्त अंक और साक्षात्कार अंतिम मेरिट सूची के लिए विचार किया जाएगा।

आवेदन पत्र

जो अभ्यर्थी परीक्षा में नहीं बैठने की इच्छा रखते हैं, वे बाद में आवेदन पत्र वापस ले सकते हैं। साथ ही पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त होने के एक सप्ताह बाद फॉर्म निकालने की सुविधा खुलने की संभावना है। पात्र अभ्यर्थी फार्म भर सकते हैं। आवेदन पूरा होने के बाद उम्मीदवार के रजिस्टर्ड ईमेल-आईडी पर ऑटो जनित ईमेल मैसेज भेजा जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि फॉर्म को ध्यान से भरें क्योंकि सबमिट होने के बाद कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

पढ़ें :- BTCS ने मेडिकल अधिकारी के 6338 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X