1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ODI World Cup IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 302 रनों से हराया, मोहम्मद शमी ने लिए सबसे ज्यादा पांच विकेट

ODI World Cup IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 302 रनों से हराया, मोहम्मद शमी ने लिए सबसे ज्यादा पांच विकेट

भारतीय गेंदबाजों की तूफानी गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के खिलाड़ी 55 रनों पर ही आल आउट हो गए। ऐसे में श्रीलंका की टीम को 302 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

ODI World Cup IND vs SL: वनडे विश्व कप के 33वें मुकाबले में आज भारत और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया। ये मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वहीं, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 357 रन बनाए। इस स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंका के खिलाड़ी एक के बाद एक ढेर हो गए। भारतीय गेंदबाजों की तूफानी गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के खिलाड़ी 55 रनों पर ही आल आउट हो गए। ऐसे में श्रीलंका की टीम को 302 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

पढ़ें :- Team India Won: भारत ने केप टाउन में पहली बार जीता टेस्ट मैच, सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म

मोहम्मद शमी और सिराज ने की तूफानी गेदंबाजी
भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी ने लिया। मोहम्मद शमी ने पांच विकेट झटके। इसके साथ ही मोहम्मद ​सिराज ने तीन विकेट लिए, जसप्रीत बुमराह और जड़ेजा ने एक—एक विकेट लिया। भारत के तीनों गेंदबाजों ने आज तूफानी गेंदबाजी की, जिसके कारण श्रीलंका को बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान/विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंता, महीश तीक्ष्णा, कसुन रजिथा, दुष्मंत चमीरा, दिलशान मदुशंका।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Match: दक्षिण अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे, तीसरा मैच जीतने उतरेगी टीम इंडिया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...