1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पांचवे दिन दूसरी पारी में भारत की स्थिती नाजुक, 144 रनों पर गवाएं 6 विकेट

पांचवे दिन दूसरी पारी में भारत की स्थिती नाजुक, 144 रनों पर गवाएं 6 विकेट

By आराधना शर्मा 
Updated Date

On The Fifth Day Indias Position Was Fragile In The Second Innings Losing 6 Wickets For 144 Runs

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवे दिन भारत की स्थिती नाजुक हो गयी है। लंच तक भारत ने दूसरी पारी में 144 रनों के कुल योग पर 6 विकेट गवां दिये है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में भारत हार की कगार पर खड़ा नजर आ रहा है। आज सुबह भारत जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरा तो उसके पास मैच को बचाने के लिए ड्रा कराना ही एक मात्र विकल्प था।

पढ़ें :- राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अश्विन को चार ओवर न देना बड़ी गलती : रिकी पोंटिंग

भारत ने अपने कल के स्कोर 39-1 से आगे खेलना शुरू किया तो 58 के कुल योग पर भारत को चेतेश्वर पुजारा के रूप में दूसरा झटका लगा। पुजारा को जैक लीच ने बेन स्टोक्स के हांथों लपकवाया। देखते ही देखते भारत की आधी टीम 110 के स्कोर पर पवेलियन में चली गई। भारत को तीसरा झटका लगा जब शुभमन गिल 50 रन बना कर जेम्स एडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गये। आजिंक्य रहाणे भी जीरो के स्कोर पर जेम्स की ही गेंद पर बोल्ड हुए।

पहली पारी में जोरदार बैटिंग करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दूसरी पारी में महज 11 रन बना कर आउट हो गये। पंत एडरसन की गेंद पर अंग्रेज कप्तान जो रूट को कैच दे बैठे। पहली पारी में निचले क्रम में शानदार बैटिंग करने वाले वाशिंगटन सुंदर भी जीरो रन बनाकर बेस की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गये। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा विकेट जेम्स एडरसन ने लिए। एडरसन ने 3, जैक लीच ने 2 और डाम बेस ने एक विकेट लिए है। एडरसन ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया। पांचवे दिन का दूसरा सत्र शुरू होने पर  कप्तान विराट कोहली 55 और आर अश्विन 9 रन बना कर क्रिज पर टिकें हुए है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...