1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. OPSC recruitment 2022: Medical Officer बनने का सुनहरा मौका, 3481 पदों पर निकली भर्ती

OPSC recruitment 2022: Medical Officer बनने का सुनहरा मौका, 3481 पदों पर निकली भर्ती

डिकल ऑफिसर (Medical Officer ) के पदों पर काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी का शानदार मौका सामने आया है। ओडिशा लोक सेवा आयोग (Odisha Public Service Commission) ने मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

OPSC recruitment 2022: मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer ) के पदों पर काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी का शानदार मौका सामने आया है। ओडिशा लोक सेवा आयोग (Odisha Public Service Commission) ने मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइस opsc.gov.in पर जाना होगा। आवेदन करने की शुरुआत 27 दिसंबर 2022 को हुई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 जनवारी 2023 है। उम्मीदवारों को बता दें कि 3481 पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को जारी नोटिस देखना होगा।

ये है योग्यता

पदों से संबंधित आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास योग्यता होनी चाहिए। आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज या मेडिकल संस्थान से एमबीबीएस या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 को 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उसका जन्म 2 जनवरी, 1984 से पहले और 1 जनवरी, 2001 के बाद का नहीं होना चाहिए।

ये है चयन प्रक्रिया

मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 200 अंकों का एक पेपर शामिल होगा। बहुविकल्पीय प्रश्न पैटर्न पर प्रत्येक 1 अंक के 200 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि तीन घंटे की होगी।

इतना है परीक्षा शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी तरह का परीक्षा शुल्क नहीं है। सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क में छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार ओपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

पढ़ें :- Railway Recruitment: रेलवे अब नहीं करवाएगा IRMS की परीक्षा, यूपीएससी और डीओपीटी के परामर्श लिया फैसला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...