1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ताउते चक्रवाती तूफान का तांडव बढ़ा, नौसेना ने 146़ लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर

ताउते चक्रवाती तूफान का तांडव बढ़ा, नौसेना ने 146़ लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर

ताउते चक्रवाती तूफान का तांडव बढ़ता जा रहा है। मुंबई से लेकर गुजरात तक ताउते को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच भारतीय नौसेना ने अरब सागर से आए चक्रवाती तूफान के कारण समुद्र में अनियंत्रित होकर बहे एक बजरे पर सवार 146 लोगों को सु​रक्षित बाहर निकाल लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Orgy Of Taute Cyclone Increased Navy Rescued 146 People Out

मुंबई। ताउते चक्रवाती तूफान का तांडव बढ़ता जा रहा है। मुंबई से लेकर गुजरात तक ताउते को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच भारतीय नौसेना ने अरब सागर से आए चक्रवाती तूफान के कारण समुद्र में अनियंत्रित होकर बहे एक बजरे पर सवार 146 लोगों को सु​रक्षित बाहर निकाल लिया है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र सरकार ने परमबीर सिंह को 22 जून तक नहीं करेगी गिरफ्तार,बॉम्बे हाईकोर्ट को किया सूचित

वहीं, अन्य की तलाश जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीच नौसेने ने बचाव कार्य के लिए मंगलवार सुबह पी—81 को तैनात किया था। वहीं, सोमवार को निर्माण कंपनी ‘एफकान्स’ के बंबई हाई तेल क्षेत्र में अपतटीय उत्खनन के लिए तैनात दो बजरे लंगर से खिसक गए और वे समुद्र में अनियंत्रित होकर बहने लगे थे, जिसकी जानकारी मिलने के बाद नौसेना ने तीन फ्रंटलाइन युद्धपोत तैनात किए थे।

इन दो बजरे पर 410 लोग सवार थे। इन दो बजरे की मदद के लिए आईएनएस कोलकाता, आईएनएस कोच्चि और आईएनएस तलवार को तैनात किया गया था। नौसेना के एक प्रवक्ता ने मंगलवार सुबह कहा, ‘‘ समुद्र में बजरे पी305 से बेहद चुनौतीपूर्ण स्थिति में कुल 146 लोगों को बचाया गया है।’

उन्होंने बताया कि अन्य लोगों को बचाने के लिए खोज एवं बचाव (एसएआर) अभियान पूरी रात जारी था। उन्होंने कहा, ‘‘ वहीं, एक अन्य घटना में आईएनएस कोलकाता ने पोत वर प्रभा के ‘लाइफ राफ्ट’ से भी दो लोगों को बचाया और पी305 के चालक दल के सदस्यों को बचाने के लिए आइएनएस कोच्चि के साथ खोज एवं बचाव कार्य में जुट गया।’’

पढ़ें :- मुंबई में हो रही जबरदस्‍त बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X