1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Pakistan airstrikes on Afghanistan : पांच बच्चों सहित 40 की मौत, इन राज्यों पर पाक विमानों ने बरसाए गोले

Pakistan airstrikes on Afghanistan : पांच बच्चों सहित 40 की मौत, इन राज्यों पर पाक विमानों ने बरसाए गोले

Pakistan airstrikes on Afghanistan : पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट ने बीते शुक्रवार रात अपनी सीमा से लगे अफगानिस्तान के खोस्त और कुनात प्रांतों पर एयरस्ट्राइक की। इन हवाई हमलों में 40 से अधिक अफगान नागरिकों के मारे जाने की बात सामने आ रही है। इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। स्थानीय अफगान अधिकारियों की ओर से हमलों की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी विमानों ने शुक्रवार रात प्रांत के पेसा मिला और मीर सफर इलाकों में जमकर बमबारी की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pakistan airstrikes on Afghanistan : पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट (Pakistani Aircraft) ने बीते शुक्रवार रात अपनी सीमा से लगे अफगानिस्तान के खोस्त और कुनात प्रांतों पर एयरस्ट्राइक की। इन हवाई हमलों में 40 से अधिक अफगान नागरिकों के मारे जाने की बात सामने आ रही है। इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। स्थानीय अफगान अधिकारियों की ओर से हमलों की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी विमानों (Pakistani Aircraft)  ने शुक्रवार रात प्रांत के पेसा मिला और मीर सफर इलाकों में जमकर बमबारी की है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) और अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीमा पर तनाव बढ़ता जा रहा है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि खोस्त प्रांत (Khost province) के स्पेरा जिले में हवाई हमले किए गए, जिसमें दो परिवारों के 33 सदस्यों की मौत हो गई। इस बीच कुनार प्रांत के शाल्टन जिले के स्थानीय निवासियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से किए गए हवाई हमले में पांच बच्चों और एक महिला की मौत हो गई है।

पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani media) ने कहा है कि बम विस्फोटों ने तहरीक-ए-तालिबान (Tehreek-e-Taliban) पाकिस्तान के उन प्रांतों में पश्तून इस्लामी आतंकवादी समूहों (Pashtun Islamic terrorist groups) को निशाना बनाया है। जबकि अफगानिस्तान (Afghanistan) के निमरोज प्रांत (Nimroj Province) के स्थानीय निवासियों ने कहा कि पाकिस्तानी बलों ने अफगान चालकों पर गोलियां चलाईं, जिसमें कम से कम एक की मौत हो गई है।

पाकिस्तान के राजदूत तलब

पाकिस्तान (Pakistan)  हमलों में 40 की मौत के बाद तालिबान सरकार ने हमलों की निंदा की। इसके अलावा तालिबानी विदेश मंत्रालय (Taliban Foreign Ministry) ने पाकिस्तान राजदूत को (Pakistan Ambassador) तलब किया और इस तरह के हमलों पर चिंता व्यक्त की। तालिबानी विदेश मंत्रालय (Taliban Foreign Ministry)  ने कहा कि, इस तरह के हमले करके उनके सब्र का इम्तेहान न लिया जाए।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...