1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Pakistan Political Crisis Live : शाहबाज शरीफ ने भारत के खिलाफ दिखाया असली रंग, बोले- ‘कश्मीर के समाधान से पहले शांति नहीं’

Pakistan Political Crisis Live : शाहबाज शरीफ ने भारत के खिलाफ दिखाया असली रंग, बोले- ‘कश्मीर के समाधान से पहले शांति नहीं’

Pakistan Political Crisis Live : पाकिस्तान में संयुक्त विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ ने कहा कि वह भारत के साथ शांति चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना शांति संभव नहीं है। इस्लामाबाद में जियो न्यूज से बात करते हुए शाहबाज शरीफ ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता राष्ट्रीय सद्भाव है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pakistan Political Crisis Live : पाकिस्तान में संयुक्त विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने कहा कि वह भारत के साथ शांति चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना शांति संभव नहीं है। इस्लामाबाद में जियो न्यूज से बात करते हुए शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता राष्ट्रीय सद्भाव है। विपक्षी नेताओं के परामर्श से नई कैबिनेट का गठन किया जाएगा। शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif)  ने कहा कि वह देश की अर्थव्यवस्था को सुधार कर लोगों को राहत देने की कोशिश करेंगे, देश में एक नए युग की शुरुआत करेंगे । आपसी सम्मान को बढ़ावा देंगे।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की वापसी और मुकदमों के सवाल पर शाहबाज शरीफ ने कहा कि उनके मामलों को कानून के मुताबिक निपटाया जाएगा। बता दें कि पीएमएल-एन (PML-N) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif)  ने सदन के नेता के पद के लिए नामांकन पत्र जमा कर दिया है। नेशनल असेंबली सचिवालय ने सदन के नए नेता की नियुक्ति के लिए सोमवार दोपहर 2 बजे नेशनल असेंबली की बैठक बुलाई है।

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ और इमरान की पार्टी पीटीआई के उम्मीदवार शाह महमूद कुरैशी का नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया गया है। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को देश के अगले प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए पीटीआई की ओर से नामांकन पत्र जमा किया है।

अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान के बाहर होने के बाद उनकी पार्टी ने शाह महमूद कुरैशी को अपना पीएम उम्मीदवार बनाया है। उधर, विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने संयुक्त विपक्ष की ओर से पीएम पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...