1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान की स्थिति और ज्यादा हो सकती है खराब! बढ़ सकती है और भुखमरी

पाकिस्तान की स्थिति और ज्यादा हो सकती है खराब! बढ़ सकती है और भुखमरी

सभी निर्यात कार्गो रुक सकते हैं क्योंकि विदेशी शिपिंग लाइनें देश के लिए अपनी सेवाओं को रोकने पर विचार कर रही हैं। एजेंटों की तरफ से कहा गया है कि बैंकों ने डॉलर की उपलब्धता की कमी के कारण उन्हें माल ढुलाई शुल्क देना बंद कर दिया है इसलिए यह समस्या उत्पन्न हो रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इस्लामाबाद। आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान (Pakistan) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। वहां पर लोग रोटी के लिए मोहताज होते जा रहे हैं। आटे-दाल के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में अब जहाजों के एजेंटों ने पाकिस्तान (Pakistan)  की सरकार को आगाह किया है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

उन्होंने कहा कि, सभी निर्यात कार्गो रुक सकते हैं क्योंकि विदेशी शिपिंग लाइनें देश के लिए अपनी सेवाओं को रोकने पर विचार कर रही हैं। एजेंटों की तरफ से कहा गया है कि बैंकों ने डॉलर की उपलब्धता की कमी के कारण उन्हें माल ढुलाई शुल्क देना बंद कर दिया है इसलिए यह समस्या उत्पन्न हो रही है।

पाकिस्तान शिप एजेंट्स एसोएिएशन (Pakistan Ship Agents Association) के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ ने वित्त मंत्री इशाक डार को एक पत्र के जरिए चेतावनी दी है कि सीमावर्ती देशों के अलावा, पाकिस्तान से लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय रसद समुद्र द्वारा संचालित की जाती हैं और कोई भी व्यवधान देश के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है। एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय व्यापार बंद कर दिया जाता है तो आर्थिक स्थिति और खराब हो जाएगी।

खाने के लिए मोहताज हो रहे लोग
बता दें कि, पाकिस्तान (Pakistan)  में इन दिनों आर्थिक स्थिति बेहद ही खराब हो गई है। खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छू रहे हैं,​ जिसके कारण वहां पर लोग खाने को मोहताज हो रहे हैं। आटे और दला के दाम आसामन छू रहे हैं।

 

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...