1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Panchdhatu: इस अंगूठी को पहनने से नकारात्मक ऊर्जा का होता है नाश , जानें इसके बारे में

Panchdhatu: इस अंगूठी को पहनने से नकारात्मक ऊर्जा का होता है नाश , जानें इसके बारे में

जीवन में किस्मत को जागृत करना आवश्यक है। ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अपनी राशि के अनुसार रत्न पहनने और कुछ उपाय करने से किस्मत को उछाल मिलता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Panchdhatu : जीवन में किस्मत को जागृत करना आवश्यक है। ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अपनी राशि के अनुसार रत्न पहनने और कुछ उपाय करने से किस्मत को उछाल मिलता है। कभी कभी जन्म कुंडली बैठे ग्रह जब उचित लाभ नहीं देते तो इसका उपाय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार करना चाहिए। जानकार ज्योतिषी की सलाह के बाद ग्रहों को अनुकूल बनाने के लिए विधि विधान से रत्न धारण करना चाहिए।  ज्योतिष शास्त्र में एक ऐसी अंगूठी के बारे में बताया गया है,  जिसे हमेशा धारण किया जा सकता है। ये अंगूठी जीवन भर लाभ ही लाभ देती है। पंचधातु की अंगूठी धारण करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। जो व्यक्ति इस अंगूठी को विधिवत धारण करता है, उसके जीवन में पैसों की कमी नहीं होती है।आइये जानते है इस करामाती अंगूठी के बारे में।

पढ़ें :- Dhaniya Ke Upay : धनिया नहीं होने देगी आपकी जेब खाली, इस उपाय से अटके काम पूरे होने लगते हैं

जीवन को प्रभावित करता है
ज्योतिष शास्त्र में पंचधातु का विशेष महत्व दिया जाता है। पंचधातु में सोना, चांदी, तांबा, जस्ता और सीसा शामिल होता है। इन धातुओं से बनी अंगूठी व्यक्ति के जीवन को कई तरह से प्रभावित करता है।

पंचधातु की अंगूठी के फायदे
पंचधातु की अंगूठी धारण करने से जीवन की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। साथ ही विचारों में सकारात्मकता आती है। इसके अलावा आत्मविश्वास भी मजबूत होता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...