1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Parakram Diwas 2023: परमवीरचक्र विजेताओं के नाम से होगी अंडमान-निकोबार के द्वीपों की पहचान

Parakram Diwas 2023: परमवीरचक्र विजेताओं के नाम से होगी अंडमान-निकोबार के द्वीपों की पहचान

पराक्रम दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के 21 सबसे बड़े गुमनाम दीपू का नामकरण करेंगे। 30 जनवरी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है लेकिन हर साल इस दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Parakram Diwas 2023:पराक्रम दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के 21 सबसे बड़े गुमनाम दीपू का नामकरण करेंगे। 30 जनवरी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है लेकिन हर साल इस दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

इसको लेकर प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज पराक्रम दिवस पर मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और भारत के इतिहास में उनके अद्वितीय योगदान को याद करता हूं। हम भारत के लिए उनके विजन को साकार करने के लिए काम कर रहे हैं।

वहीं दूसरे ट्वीट में पीएम ने लिखा कि कल पराक्रम दिवस पर मां भारती की वीर संतानों के सम्मान में एक विशेष कार्यक्रम होगा। सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका हिस्सा बनूंगा। इस दौरान अंडमान-निकोबार के 21 सबसे बड़े अनाम द्वीपों का नामकरण 21 परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...