1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी सहित 13 जिलो के रेलवे स्टेशन पर आज से दस रुपये का होगा प्लेटफार्म टिकट

वाराणसी सहित 13 जिलो के रेलवे स्टेशन पर आज से दस रुपये का होगा प्लेटफार्म टिकट

दीपावली, छठ पूजा और अन्य त्यौहारो पर ट्रेनो में काफी लोग सफर करते है। ऐसे में रेलवे की ओर से रेलवे स्टेशनो पर भीड़ कम करने के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी सहित प्रदेश के 13 जिलो के रेलवे स्टेशानो पर प्लेटफार्म टिकट को 26 अक्टूबर से 50 रुपये प्रति व्यक्ति कर दिया था।

By Sachin 
Updated Date

दीपावली, छठ पूजा और अन्य त्यौहारो पर ट्रेनो में सफर करने वाले लोगो की संख्या काफी बढ़ जाती है। ऐसे में इन यात्रियो को सफर करने में कोई परेशानी ना हो और रेलवे स्टेशनो पर भी भीड़ कम रहे। इसके लिए रेलवे विभाग ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी सहित प्रदेश के 13 जिलो के रेलवे स्टेशानो पर प्लेटफार्म टिकट को 26 अक्टूबर से 50 रुपये प्रति व्यक्ति कर दिया था। रेलवे ने अब फिर से वाराणसी सहित सभी 13 स्टेशनो पर तीन नवंबर से प्लेटफार्म टिकट की कीमत दस रुपये कर दी है।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

रेलवे द्वारा किसी व्यक्ति के पास यदि किसी ट्रेन की यात्रा संबंधित टिकट नही है तो उसे प्लेटफार्म पर जाने के लिए 10 रुपये कीमत का प्लेटफार्म टिकट खरीदना पड़ता है। पिछले माह में दीपावली, छठ पूजा समेत कई त्यौहार रहे है। जिसके कारण ट्रेनो में यात्रियो की संख्या भी काफी बढ़ गई थी। स्टेशनो पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे विभाग ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी, जंघई, भदोई, अकबरपुर, जौनपुर, शाहगंज, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, रायबरेली, अयोध्या, अयोध्या केंट, बाराबंकी और लखनऊ जंक्शन के प्लेटफार्म टिकट को 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया था। नऐ रेट 26 अक्टूबर से लागू थे, मगर अब फिर से रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की इन बढ़ी हुई दर को कम कर दिया और इन सभी शहरो के रेलवे स्टेशनो पर तीन नवंबर से फिर से प्लेटफार्म टिकट को 10 रुपये का कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...