1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी-बिहार के लोगों पर बयान देकर घिरे चन्नी पर पीएम मोदी का पलटवार, पूछा-संत रविदास जी कहां पैदा हुए थे?

यूपी-बिहार के लोगों पर बयान देकर घिरे चन्नी पर पीएम मोदी का पलटवार, पूछा-संत रविदास जी कहां पैदा हुए थे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गुरुवार को पंजाब के अबोहर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh) के 'यूपी-बिहार' के लोगों पर दिए गए बयान को लेकर घेरा। साथ ही कहा कि पंजाब के लोगों ने मन बना लिया है कि इस बार यहां पर डबल इंजन की सरकार बनने जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Punjab Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गुरुवार को पंजाब के अबोहर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh) के ‘यूपी-बिहार’ के लोगों पर दिए गए बयान को लेकर घेरा। साथ ही कहा कि पंजाब के लोगों ने मन बना लिया है कि इस बार यहां पर डबल इंजन की सरकार बनने जा रही है।

पढ़ें :- राहुल का मोदी से बड़ा सवाल, कहा- क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?

सीएम चन्नी पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब वो यूपी बिहार के लोगों पर विवादित टिप्पणी कर रहे थे तब उनके दिल्ली के मालिक वहां खड़े होकर तालियां बजा रहे थे। पीएम ने कहा कि इस तरह का बयान देकर ये लोग किसका अपमान कर रहे हैं? यहां पर कोई ऐसा गांव नहीं होगा, जहां हमारे यूपी और बिहार के भाई बहन मेहनत नहीं करते हों।

कल ही हमने संत रविदास जी की जयंती मनाई है। मैं इन नेताओं से पूछना चाहता हूं कि संत रविदास जी कहां पैदा हुए थे? संत रविदास उत्तर प्रदेश के काशी में पैदा हुए थे। आप कहते हो उत्तर प्रदेश के भइयों को घुसने नहीं दोगे। तो क्या संत रविदास जी का भी नाम मिटा दोगे? क्या भाषा बोलते हो आप लोग।’

बता दें कि, बुधवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए चन्नी ने यूपी बिहार के लोगों को लेकर विवादित बयान दिया था। इस बयान के बाद विपक्ष ने चन्नी और प्रियंका गांधी पर बड़ा हमला बोलना शुरू कर दिया।

पढ़ें :- International yoga day 2022 : मोदी बोले- दुनिया में अब योग केवल Part of Life नहीं, बल्कि Way of Life बन चुका है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...