1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी सचिवालय में तैनात अनुसचिव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अश्लील हरकत का Video Viral

यूपी सचिवालय में तैनात अनुसचिव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अश्लील हरकत का Video Viral

उत्तर प्रदेश सचिवालय (UP Secretariat)  में तैनात अनुसचिव इच्छाराम यादव को हुसैनगंज की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अनुसचिव इच्छाराम यादव (Under Secretary Ichharam Yadav) पर महिला संविदा कर्मचारी (female contract workers) ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया गया था। बता दें कि बीते बुधवार देर शाम को अचानक सोशल नेटवर्किंग साइट पर कार्यालय में की गई छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हो हुआ। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और गिरफ्तार कर लिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सचिवालय (UP Secretariat)  में तैनात अनुसचिव इच्छाराम यादव को हुसैनगंज की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अनुसचिव इच्छाराम यादव (Under Secretary Ichharam Yadav) पर महिला संविदा कर्मचारी (female contract workers) ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया गया था। बता दें कि बीते बुधवार देर शाम को अचानक सोशल नेटवर्किंग साइट पर कार्यालय में की गई छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हो हुआ। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और गिरफ्तार कर लिया।

पढ़ें :- Kangana के निशाने पर अब वीरदास, बोलीं- आतंकवाद से कम नहीं है उनका बयान, हो सख्त कार्रवाई

आरोप है कि सचिवालय में तैनात अनुसचिव इच्छाराम यादव  (Under Secretary Ichharam Yadav)  अधीनस्थ कम्प्यूटर ऑपरेटर से छेड़छाड़ कर रहा था। पीड़िता का आरोप है कि वह वर्ष 2018 से मजबूरन अनुसचिव की हरकतें झेल रही थी। जिसकी वजह से इच्छाराम बेलगाम होता चला गया । अक्तूबर महीने में काम करने के दौरान ही इच्छाराम ने महिला के साथ भरे आफिस में छेड़छाड़ की थी। सीनियर से डर के कारण सहकर्मी भी विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सकी थी। वहीं, 29 अक्तूबर को पीड़िता ने हुसैनगंज कोतवाली (Hussainganj Kotwali) में मुकदमा दर्ज कराया था।

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि एफआईआर (FIR) करने के बाद भी हुसैनगंज इंस्पेक्टर अजय सिंह (Hussainganj Inspector Ajay Singh) आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रहे हैं। वहीं, बुधवार रात महिला से छेड़खानी कर रहे इच्छाराम का वीडियो वॉयरल हुआ था। सोशल मीडिया (social media) पर वीडियो आने के बाद पुलिस अधिकारी सन्न रह गए थे। आनन फानन टीम बनाकर अनुसचिव की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जाने लगी। गुरुवार तड़के पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कई बार अकेले में मिलने के लिए बुलाया था

हुसैनगंज निवासी महिला वर्ष 2013 से बापू भवन (Bapu Bhavan)  में कम्प्यूटर ऑपरेटर (computer operator) के पद पर तैनात है। पीड़िता के मुताबिक, वर्ष 2018 से इच्छाराम यादव ( Ichharam Yadav)  अनुसचिव के पद पर तैनात हैं। विभाग में आने के बाद से ही अनुसचिव महिला पर गंदी निगाह रखता था। काम करने के दौरान आरोपी कई बार अभद्रता कर चुका था लेकिन लोकलाज के डर से पीड़िता चुप थी।

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए पूरा मामला

महिला के अनुसार, इच्छाराम यादव ( Ichharam Yadav)  उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था। मना करने पर संविदा खत्म कराने की धमकी देता था। अक्त्तूबर महीने में इच्छाराम ने महिला से अकेले में मिलने के लिए कहा था। उसके विरोध करने पर आरोपी ने गाली गलौज की थी।

पीड़िता के मुताबिक, ऑफिस में काम करने के दौरान भी इच्छाराम यादव ( Ichharam Yadav)  सहकर्मियों के सामने ही उससे गलत हरकत करता था। बदमिजाज अनुसचिव के डर से कोई भी उसका विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पाता था लेकिन एक दिन महिला के साथ हो रही गलत हरकत का वीडियो सहकर्मियों ने तैयार कर लिया था। जो बुधवार रात में वॉयरल हुआ।

इंस्पेक्टर पर आरोपी को बचाने का आरोप

पीड़ित महिला के अनुसार, 29 अक्टूबर को उसने हुसैनगंज कोतवाली (Hussainganj Kotwali) में मुकदमा दर्ज कराया था। इंस्पेक्टर अजय सिंह को पूरी घटना की जानकारी थी लेकिन वह अनुसचिव के प्रभाव में थे। इसलिए इंस्पेक्टर ने आरोपी इच्छाराम यादव के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी कार्रवाई नहीं की थी।

वहीं, एफआईआर (FIR) होने की बात पता लगने के बाद से ही इच्छाराम यादव ( Ichharam Yadav)  महिला को लगातार धमका रहा था। उसने महिला की संविदा नियुक्ति भी समाप्त कराने की बात कही थी। पीड़िता के साथ हो रही ज्यादती से जुड़ा वीडियो बुधवार रात को वॉयरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। डीसीपी मध्य डॉ. ख्याति गर्ग (DCP Central Dr. Khyati Garg) ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए थे जिसके बाद अनुसचिव इच्छाराम यादव (Under Secretary Ichharam Yadav)  को गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें :- यूपी: पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी पर दर्ज हुई एक और FIR, जानिए क्या है आरोप
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...