1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मथुरा महापंचायत में बोलीं प्रियंका- 90 दिनों से अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे किसान

मथुरा महापंचायत में बोलीं प्रियंका- 90 दिनों से अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे किसान

Priyanka Gandhi Spoke In Mathura Mahapanchayat Farmers Fighting For Their Rights Since 90 Days

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर अब सियासत अपने चरम पर है. देश के दिग्गज नेता लगातार किसान आंदोलन पर अपनी राय रखते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में विपक्ष ने भी केंद्र की मोदी सरकार को घेर लिया है. इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को मथुरा में किसान महापंचायत को संबोधित किया. महापंचायत में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा.

पढ़ें :- आप के लगातार बढ़ते जनाधार से दूसरे दलों के लिए संकट, यूपी में योगी को मिलेगी टक्कर

इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि 90 दिनों से देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर किसान अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है. इस बीच 215 किसान शहीद हुए. प्रधानमंत्री जो अपने शासनकाल में दुनिया के हर कोने तक पहुंच पाए, वो दिल्ली जहां वो रहते हैं, उसके बॉर्डर तक नहीं पहुंच पाए. बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब प्रियंका इस तरह से केंद्र सरकार पर हमलावर होती हुई नजर आई हों. उन्होंने बीते शनिवार को मुजफ्फरनगर में हुई किसान महापंचायत में भी हिस्सा लिया था.

इस दौरान उन्होंने जमकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था.यही नहीं, उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कई सवाल पूछे थे. प्रियंका ने कहा था कि बॉर्डर को ऐसा बनाया गया जैसे देश की सीमा हो. किसानों को देशद्रोही, आतंकवादी, परजीवी, आंदोलनजीवी कहा गया. मेरा मनाना है कि हमारे देश का हृदय किसान है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे कहा था कि मोदी जी ने आपके सामने आकर हर चुनाव में ये वादा किया था कि गन्ने का भुगतान आपको दिया जाएगा. मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या आपको मिला? उन्होंने कहा था कि आपकी आमदनी दोगुनी होगी. क्या आपकी आमदनी दोगुनी हुई?

पढ़ें :- मोदी की तारीफ करने को लेकर गुलाम नबी आजाद का हो रहा विरोध, जलाया गया पुतला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...