1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डीडीयू में प्रोफेसर ने कुलपति के खिलाफ फेसबुक पर फोड़ा लेटर बम, समझें पूरा मामला

डीडीयू में प्रोफेसर ने कुलपति के खिलाफ फेसबुक पर फोड़ा लेटर बम, समझें पूरा मामला

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के आचार्य प्रो. कमलेश कुमार गुप्त ने रविवार को लेटर बम फोड़कर फिर कुलपति प्रो. राजेश सिंह पर बड़ा आरोप लगाया है। 

By प्रिन्स राज 
Updated Date

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के आचार्य प्रो. कमलेश कुमार गुप्त ने रविवार को लेटर बम फोड़कर फिर कुलपति प्रो. राजेश सिंह पर बड़ा आरोप लगाया है।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

उन्होंने राजभवन सचिवालय से 31 मार्च 2022 को कुलपति के नाम प्रेषित पत्र को रविवार को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करते हुए उस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रो. कमलेश गुप्त ने पुष्टि की है कि यह पोस्ट उन्होंने ही किया है।

पत्र कुलाधिपति के विशेष कार्याधिकारी डॉ. पंकज एल जानी द्वारा लिखा गया है। पत्र में उल्लेख है कि विवि के हिन्दी विभाग के आचार्य प्रो. कमलेश कुमार गुप्त ने कुलपति को हटाए जाने की शिकायत की है।

उन्होंने लिखा, कुलपति प्रो. राजेश सिंह की प्रशासनिक और वित्तीय अनियमितताओं, अधिनियम, परिनियम, अध्यादेशों, शासनादेशों के लगातार उल्लंघन, कुलपति पद में निहित शक्तियों के घोर दुरुपयोग और गैरलोकतांत्रिक कार्यशैली के विरुद्ध कुलाधिपति को संबोधित पत्रों में कई बार साक्ष्यों सहित शिकायतें की थीं।

इस सम्बंध में कुलपति प्रो. राजेश सिंह और विश्वविद्यालय के मीडिया एवं जनसंपर्क विभाग से उनका पक्ष मांगा गया। लेकिन अभी तक वहां से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

पढ़ें :- Lucknow News: विवाद के दौरान पत्नी ने पति की जीभ को दांत से काटा, दोनों रहते थे अलग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...