1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक! CRPF ने बताया उन्होंने कितनी बार नियमों का किया उल्लघंन

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक! CRPF ने बताया उन्होंने कितनी बार नियमों का किया उल्लघंन

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। कांग्रेस ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राहुल गांधी को सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही गई है। ये पत्र कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने लिखा था। वहीं, अब केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) का जवाब आया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। कांग्रेस ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  को सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही गई है। ये पत्र कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने लिखा था। वहीं, अब केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (CRPF) का जवाब आया है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

सीआरपीएफ ने कहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की सुरक्षा को लेकर जो गाइडलाइंस जारी की गई हैं लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  की तरफ से तोड़ा गया है। इसके साथ ही सीआरपीएफ की तरफ से कहा गया है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  को इन सुरक्षा उल्लंघनों की जानकारी समय-समय पर दी जाती रही हैं। सीआरपीएफ ने ये भी कहा कि 2020 से अभी तक राहुल गांधी ने 113 बार सुरक्षाा नियमों का उल्लंघन किया है।

इसकी जानकारी भी उन्हें दी गई है। भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण में भी उनके साथ चल रहे लोगों ने सुरक्षा नियमों को तोड़ा है और सीआरपीएफ इस मुद्दे पर अलग से डील करेगी। बता दें कि, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी थी।

इसमें उन्होंने लिखा था कि, भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली में 24 दिसंबर को पहुंचने के बाद यात्रा की सुरक्षा में कई बार छेड़छाड़ हुई है। दिल्ली पुलिस कई मौकों पर यात्रा में बढ़ती भीड़ को नियंत्रण करने और राहुल गांधी, जिन्हें जेड प्लस सुरक्षा मिली है, के आसपास सुरक्षा घेरा बनाए रखने में पूरी तरह नाकाम हुई है।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...