1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. तीन पत्ती रियल कैश गेम का तेजी से हो रहा विकास, जानिए कैसे खेलें

तीन पत्ती रियल कैश गेम का तेजी से हो रहा विकास, जानिए कैसे खेलें

भारत में ऑनलाइन कार्ड गेमिंग का काफी तेज़ी से विकास हो रहा है। तीन पत्ती गेम की शुरुआत भारत से ही हुई थी और अब लगभग पूरे विश्व के लोगों के बीच काफी चर्चित हो गया है लोग इस गेम में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में ऑनलाइन कार्ड गेमिंग का काफी तेज़ी से विकास हो रहा है। तीन पत्ती गेम की शुरुआत भारत से ही हुई थी और अब लगभग पूरे विश्व के लोगों के बीच काफी चर्चित हो गया है लोग इस गेम में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। दिवाली के मौके पर अक्सर ताश पार्टी में लोग तीन पत्ती खेलते नजर आते हैं। अब आप दिवाली के अवसर पर ऑनलाइन तीन पत्ती रियल कैश में खेल सकते हैं। अगर आप भी ऑनलाइन तीन पत्ती खेलने की  सोच रहे हैं तो ऑनलाइन कसीनो और तीन पत्ती से जुड़ी सारी जानकारी यहां और पढ़े ।

पढ़ें :- IND vs NZ : हार्दिक पांड्या की नाराजगी के बाद इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज

अब सवाल यह है कि तीन पत्ती किसे कहते हैं ? भारत में यह पोकर कार्ड खेल तीन पत्ती काफी प्रचलित है। आपको बता दें कि ब्रिटिश खेल ‘थ्री कार्ड ब्रेग’ को देखते हुए ही तीन पत्ती की शुरुआत हुई है। इसमें आप तभी जीत सकते हैं जब आप खेल में माहिर हो। हालांकि कभी कभी किस्मत भी काम आती है।  तीन पत्ती खेलने के मुख्य दो तरीके होते है– पहला ऑफलाइन और दूसरा ऑनलाइन। दोनों तरीकों में फर्क इतना ही है कि भारत में ऑनलाइन तीन पत्ती लीगल है जबकि ऑफलाइन लीगल नहीं है। तीन पत्ती को 52 कार्ड पैक के साथ खेला जाता है जिसमें 3 से 7 खिलाड़ी एक बार में खेल सकते हैं।

ऑनलाइन कसीनो में आप तीन पत्ती कैश में खेल सकते हैं। यह घर बैठे मोबाइल के वेब ब्राउज़र में खेल सकते हैं। साथ ही साथ आप ऑनलाइन कसीनो से संबंधित ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं। iOS या Android मोबाइल के आधार पर आप ऑनलाइन कसीनो का ऐप डाउनलोड कर तीन पत्ती खेल सकते हैं।

तीन पत्ती ऑनलाइन खेलने के लिए सबसे अच्छी साइट casino days और jungle raja ऐसे दो भारतीय ऑनलाइन कसीनो है जो कई सारे कैसिनो ऐप ऑफर करते हैं। इन ऐप को आप इनकी वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

तीन पत्ती ऑनलाइन कैसे खेले ?

पढ़ें :- IND W vs ENG U19W T20 Final: बेटियों ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीता अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप

तीन पत्ती ऑनलाइन खेल के नियम ऑफलाइन से अलग होते है। नीचे हमने इसकी जानकारी प्रदान की है कि कैसे आप ऑनलाइन तीन पत्ती किसी लाइव डीलर के साथ खेल सकते हैं।

सबसे पहले आपको यह सोचना होगा कि कितने की बाज़ी लगाई जाए। खेल की शुरुआत बेटिंग से होती है।

अब डीलर के कार्ड डील करने का इंतजार करें।

अपने स्क्रीन पर Fold/Play पर क्लिक करें।

अब आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

पढ़ें :- छा गईं बेटियां, वर्ल्ड कप फाइनल जीतने के लिए भारत को सिर्फ 69 रनों की जरूरत, इंग्लैंड ने टेके घुटने

क्या तीन पत्ती ऑनलाइन खेलना लीगल है ?

अक्सर कई लोगों के मन में ये सवाल आता है। आपको बता दें कि पब्लिक गैंबलिंग एक्ट 1867 के तहत भारत सरकार ने ऑफलाइन गैंबलिंग पर रोक लगाई है। लेकिन ऑनलाइन गैंबलिंग पर किसी प्रकार का रोक नहीं है। इसलिए यदि आप ऑनलाइन तीन पत्ती खेलना चाहते हैं तो किसी भी ऑनलाइन कैसिनो ऐप पर खेल सकते हैं। बस आपको इतनी जानकारी रखनी होगी कि वो ऐप लाइसेंस-धारी है या नहीं। बिना लाइसेंस के कैसिनो ऐप में आपको स्कैम भी किया जा सकता है।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...