1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Recipe: कोरोना के चलते घर ट्राय करे चॉकलेट नारियल लड्डू, मार्केट के स्वाद को कहेंगे बाय बाय

Recipe: कोरोना के चलते घर ट्राय करे चॉकलेट नारियल लड्डू, मार्केट के स्वाद को कहेंगे बाय बाय

हम आपके लिए लाये हैं एक नए प्रकार की रेसिपी है जिसे बहुत कम लोगो ने ही ट्राय किया होगा यदि आप भी उन्ही में हो तो आज ही ट्राय करे चॉकलेट नारियल लड्डू, जिन्हे बनाना है बहुत आसान।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Recipe Due To Corona Try Home Made Chocolate Coconut Laddus The Taste Of The Market Will Be Called Bye

 नई दिल्ली: कोरोना का कहर प्रचंड होता जा रहा है। इसी के चलते आज देश एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। वही कई जगह लॉकडाउन लगा भी दिया गया है। ऐसे में हर किसी को बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। लेकिन सबसे बड़ा चैलेंगे

पढ़ें :- Good news : भारत में भी जल्द बच्चों को लग सकेगा कोरोना का टीका, भारत बायोटेक को ट्रायल की मिली मंजूरी

महिलाओं के लिए हो जाता है कि ऐसा क्या बनाया जाये जिसे पूरा परिवार चाव से खाये। अगर आप भी असमंजस के गुजर रहीं हैं और आपके घर मीठा खाने वालो ली लिस्ट है तो आज हम आपके लिए लाये हैं एक नए प्रकार की रेसिपी है जिसे बहुत कम लोगो ने ही ट्राय किया होगा यदि आप भी उन्ही में हो तो आज ही ट्राय करे चॉकलेट नारियल लड्डू, जिन्हे बनाना है बहुत आसान…

सामग्री

  • चॉकलेट व्हाइट कम्पाउन्ड – 200 ग्राम
  • सूखा नारियल पाउडर – 50 ग्राम
  • क्रीम – 2 टेबल स्पून
  • मक्खन – 2 टेबल स्पून

चॉकलेट नारियल लड्डू बनाने की विधि

चॉकलेट को बारीक काट कर माइक्रोवेव सेफ प्याले में निकाल लीजिए। चॉकलेट को 30 सैंकड के लिए माइक्रोवेव कर लीजिए, प्याले को बाहर निकाले और चॉकलेट को अच्छे से चलाएं। अब चॉकलेट को फिर से 30 सैंकड के लिए माइक्रोवेव कर लीजिए।  चॉकलेट को बाहर निकालें और इसे चलायें, थोड़ी देर तक चलाते रहें, चॉकलेट पूरी तरह मेल्ट नही हुई हो तो आप इसे 10 सेकिन्ड के लिए और माइक्रोवेव कर सकते हैं। चॉकलेट मेल्ट होकर तैयार है।

अब मक्खन को माइक्रोवेव में मेल्ट करके ले लीजिए। मक्खन को क्रीम में डालकर अच्छी तरह मिला लीजिए। अब इस मिश्रण को चॉकलेट में डालकर मिलाए, मिश्रण गाढ़ा होने लगता है। अब नारियल पाउडर डालकर सभी सामग्री को अच्छी तरह मिलने तक मिलायें। लड्डू बनाने के लिए मिश्रण तैयार है।

पढ़ें :- नेजल स्प्रे कोरोना महामारी का हवा में करेगा काम तमाम , जानें इसकी खास बातें

हाथों में थोड़ा-थोड़ा मिश्रण लेकर दबा-दबाकर गोल लड्डू बनाकर, नारियल के पाउडर में लपेटते हुए प्लेट में रखते जाइए, और इसी तरह सारे लड्डू बनाकर तैयार कर लीजिए. आपका मनपसंद पकवान बिल्कुल तैयार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X